विराट कोहली के बाद कौन होगा टीम इंडिया का कप्‍तान? पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दिया जवाब

Virat Kohli: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर का इस बात पर ध्‍यान है कि आगामी आईपीएल में केएल राहुल किस तरह फ्रेंचाइजी का नेतृत्‍व करते हैं। उन्‍हें उम्‍मीद है कि केएल राहुल अगले भारतीय कप्‍तान बन सकते हैं।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • पूर्व क्रिकेटर को लगता है कि विराट कोहली के बाद केएल राहुल अगले भारतीय कप्‍तान बन सकते हैं
  • आगामी आईपीएल में केएल राहुल की कप्‍तानी पर नजरें लगी हुई हैं
  • चोपड़ा का मानना है कि एक समय बाद कोहली को कप्‍तानी की मशाल किसी और को सौंपना होगी

नई दिल्‍ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि विराट कोहली के बाद भारतीय क्रिकेट टीम केएल राहुल कप्‍तानी के आदर्श दावेदार हैं। विराट कोहली ने 2014/15 में ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया की टेस्‍ट कप्‍तानी हासिल की और 2017 में वनडे व टी20 इंटरनेशनल कप्‍तान बने। इसके बाद कोहली के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने खूब सफलता का स्‍वाद चखा और आंकड़ों के लिहाज से वो सबसे सफल टेस्‍ट कप्‍तान बने।

हालांकि, चोपड़ा का मानना है कि एक समय के बाद विराट कोहली के बाहर जाने का समय आएगा और तब उन्‍हें सोचना होगा कि मशाल किसको सौंपकर जाएं। चोपड़ा के मुताबिक 2014 में एमएस धोनी के विदाई मैच में डेब्‍यू करने वाले केएल राहुल कोहली के बाद कप्‍तानी के लिए सर्वश्रेष्‍ठ विकल्‍प हैं।

ये आईपीएल सबकुछ साबित करेगा

चोपड़ा ने अपने फेसबुक पेज पर एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए कहा, 'मुझे उम्‍मीद है कि केएल राहुल की कप्‍तानी अच्‍छी हो। असल में हमें उनकी कप्‍तानी का तरीका पता चल जाएगा कि वह किस तरह की रणनीति का उपयोग करते हैं। अगर हम कोहली और रोहित को देखें तो दोनों एक ही उम्र के हैं और एक समय आपको शायद महसूस हो सकता है कि ये कप्‍तानी के लिए अब उपयुक्‍त नहीं।'

चोपड़ा ने आगे कहा, 'जैसे कि कहा जाता है, आपको एक समय के बाद मशाल आगे भेजनी होती है, जैसे एमएस धोनी ने कोहली के साथ किया और अब कोहली को भी एक समय ऐसा करना होगा। जब ऐसा होगा तो संभव है कि राहुल इस जिम्‍मेदारी को ओढ़ने के लिए अगली कतार में खड़े होंगे।' राहुल आगामी आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब की कमान संभालेंगे। इस साल आईपीएल यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है।

इस बार राहुल पर सभी की नजरें होंगी क्‍योंकि वो पहली बार टीम की कमान संभालने जा रहे हैं। चोपड़ा ने कहा, 'इस आईपीएल में हमें समझ आ जाएगा कि राहुल बतौर कप्‍तान कैसे हैं। मगर मेरा मानना है कि उन्‍हें इतने सालों में जिस तरह बढ़ते देखा है, मुझे एहसास होता है कि वो बेहतर कप्‍तान साबित हो सकते हैं।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर