केकेआर के कप्‍तान इयोन मोर्गन बिना गेंद खेले रनआउट हुए, गौतम गंभीर के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी की

Eoin Morgan: कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान इयोन मोर्गन राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ बिना गेंद खेले रनआउट हो गए। मोर्गन मौजूदा सीजन में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। उन्‍होंने पांच मैचों में केवल 45 रन बनाए हैं।

eoin morgan run out
इयोन मोर्गन रनआउट 

मुख्य बातें

  • इयोन मोर्गन राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ बिना गेंद खेले रनआउट हुए
  • इयोन मोर्गन ने गौतम गंभीर के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी की
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों केकेआर को 6 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मुकाबला खेला गया। राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और केकेआर को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया।

वानखेड़े की पिच पर बल्‍लेबाजों को मदद मिलती है तो अपेक्षाएं थीं कि बड़ा स्‍कोर बना हुआ देखने को मिलेगा। मगर ऐसा नहीं हो सका। केकेआर के बल्‍लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 133 रन ही बना सकी। केकेआर के कम स्‍कोर की वजह उसके बल्‍लेबाजों की लापरवाही भी रही।

शुभमन गिल और कप्‍तान इयोन मोर्गन ने अपने विकेट थ्रो किए। गिल ने जहां 19 गेंदों में 11 रन बनाए तो इयोन मोर्गन बिना एक भी गेंद खेले रनआउट होकर डगआउट लौट गए। इसके साथ ही मोर्गन के सिर पर एक शर्मनाक रिकॉर्ड का धब्‍बा भी लग गया, जो पहले गौतम गंभीर के नाम से जुड़ा था।

इयोन मोर्गन आईपीएल इतिहास में ऐसे दूसरे कप्‍तान बन गए हैं, जो बिना गेंद खेले रनआउट होकर डगआउट लौट गए। इससे पहले गौतम गंभीर आईपीएल 2013 में डेक्‍कन चार्जर्स के खिलाफ बिना गेंद खेले रनआउट होकर डगआउट लौटे थे। तब गंभीर केकेआर के कप्‍तान थे। उल्‍लेखनीय है कि आईपीएल इतिहास का यह शर्मनाक रिकॉर्ड केकेआर के दोनों कप्‍तानों के नाम ही दर्ज हुआ।

मॉरिस ने नहीं की देरी...

इयोन मोर्गन शनिवार को केकेआर की पारी के 11वें ओवर में रनआउट हुए। राहुल त्रिपाठी तब स्‍ट्राइक पर थे। उन्‍होंने सीधा शॉट खेला, जो मोर्गन के बल्‍ले पर जाकर लगा और गेंद शॉर्ट कवर्स की दिशा में चली गई। राहुल त्रिपाठी तब तक आधी क्रीज में पहुंच चुके थे। हालांकि, गेंदबाज क्रिस मॉरिस जल्‍द ही गेंद के पास पहुंच गए थे। त्रिपाठी को देख मोर्गन भी दौड़ पड़े। आधे रास्‍ते में त्रिपाठी ने रन लेने से इंकार कर दिया। तब तक बहुत देर हो चुकी थी। मॉरिस गेंद अपने हाथ में पकड़ चुके थे और उन्‍होंने नॉन स्‍ट्राइकर्स एंड पर जाकर गिल्लियां बिखेर दी। मोर्गन अपना सिर हिलाए डगआउट की तरफ लौट गए।

मोर्गन और खराब फॉर्म

इयोन मोर्गन इस सम खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और यही हाल उनकी टीम का भी नजर आ रहा है। मोर्गन ने अब तक 5 मैचों में केवल 45 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 29 रन है। इसके अलावा केकेआर का प्रदर्शन भी लचर चल रहा है। केकेआर ने मौजूदा सीजन में पांच मैच खेले और उसमें से उन्‍हें सिर्फ एक मैच में जीत मिली। बता दें कि राजस्‍थान रॉयल्‍स ने शनिवार को आईपीएल 2021 के 18वें मैच में सात गेंदें शेष रहते कोलकाता नाइटराइडर्स को 6 विकेट से मात दी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर