Dhoni Stats: जानिए कितनी बार धोनी लक्ष्य का पीछा करते हुए नॉट-आउट रहे और हार गई चेन्नई

MS Dhoni stats in losing cause for CSK, IPL: 'कैप्टन कूल' महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में कई शानदार पारियां खेल चुके हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि 'फिनिशर' धोनी आईपीएल में कितनी बार नाबाद रहे और हारे।

Mahendra Singh Dhoni CSK
एम एस धोनी  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्लीः एक बार फिर एम एस धोनी (MS Dhoni) असफल रहे और 'फिनिशर' के अपने टैग को साबित करने से चूक गए। शुक्रवार रात आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ धोनी को एक बार फिर मौका मिला था कि वो टीम को जीत दिला सकते थे लेकिन वो ऐसा नहीं कर सके। उनके सामने कई युवा गेंदबाज थे लेकिन फिर भी माही अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। जबकि वो खुद नाबाद पवेलियन लौटे और वो भी पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए जब उनको काफी समय भी मिला था।

महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में 36 गेंदों में नाबाद 47 रनों की पारी खेली। चेन्नई की टीम 165 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी लेकिन रवींद्र जडेजा के पचासे के बाद भी वे 20 ओवर में 5 विकेट पर 157 रन पर अटक गए और 7 रन से मैच गंवा दिए। इस दौरान दुबई की गर्मी ने धोनी की हालत खराब की, जरूरत पड़ने पर ना शॉट्स लगे और चेन्नई को पहली बार लगातार तीन मैचों में हार मिली।

कितनी बार धोनी के साथ ऐसा हुआ है?

माही को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर के रूप में गिना जाता रहा है। अब वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं लेकिन आईपीएल में फैंस को अब भी उनसे उम्मीदें हैं लेकिन दुर्भाग्यवश फिलहाल वैसा होता नहीं दिख रहा है। धोनी नॉट आउट पवेलियन लौटे लेकिन अपनी टीम को बिना जीत दिलाए। क्या आपको पता है कि आईपीएल में धोनी के साथ कितनी बार ऐसा हुआ है?

दरअसल, शुक्रवार को उनके आईपीएल करियर में छठी बार ऐसा हुआ कि वो लक्ष्य का पीछा करते हुए नॉट-आउट लौटे और टीम भी हार गई। वहीं, इन छह मौकों में दो बार तो ऐसा इसी आईपीएल सीजन में हो चुका है। एक सीजन में ऐसा दो बार उनके साथ पहले कभी नहीं हुआ। ये हैं लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 मौके जब धोनी लक्ष्य का पीछा करते हुए नॉटआउट रहे और टीम भी हारी।

  • चेन्नई बनाम मुंबई (कोलकाता में 2013) -  नॉटआउट 63 रन
  • चेन्नई बनाम पंजाब (मुंबई में 2014) - नॉटआउट 42 रन
  • चेन्नई बनाम पंजाब (मोहाली में 2018) - नॉटआउट 79 रन
  • चेन्नई बनाम बेंगलुरू (बेंगलुरू में 2019) -  नॉटआउट 84 रन
  • चेन्नई बनाम राजस्थान (शारजाह में 2020) - नॉटआउट 29 रन
  • चेन्नई बनाम हैदराबाद (दुबई में 2020) - नॉटआउट 47 रन

धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में शुमार किए जाते हैं। इसके अलावा शुक्रवार को वो आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी बन गए। उन्होंने सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ा। धोनी ने अपना 194वां आईपीएल मैच खेलकर ये कमाल किया।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर