KXIP पर दिखा गुरु जोंटी रोड्स का असर, बाउंड्री पर इस खिलाड़ी ने लपका अद्भुत कैच, देखें वीडियो

Kings XI Punjab: किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम इस बार नए कप्‍तान केएल राहुल के अंडर में धमाकेदार प्रदर्शन करने को बेताब है। अभ्‍यास सत्र में टीम की तैयारियां देखने को मिल रही हैं। यह वीडियो जरूर देखिए।

jonty rhodes and jagadeesh suchit
जोंटी रोड्स और जगदीश सुचित  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम जोंटी रोड्स के मार्गदर्शन में कर रही फील्डिंग का अभ्‍यास
  • किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम आईपीएल 2020 में अपने अभियान की शुरूआत दिल्‍ली के खिलाफ करेगी
  • किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम पहली बार आईपीएल खिताब जीतने के लिए जोर लगाएगी

दुबई: किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम इस साल नए कप्‍तान केएल राहुल के नेतृत्‍व में अपनी चमक बिखरने की तैयारियों में जुटी हुई है। अनिल कुंबले बतौर हेड कोच टीम संयोजन और बारिकियों पर ध्‍यान दे रहे हैं, जबकि फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स के मार्गदर्शन में खिलाड़ी मैदान के अंदर अपना सबकुछ झोंकते हुए नजर आ रहे हैं। बीसीसीआई ने बीते रविवार को आईपीएल 2020 का पूरा कार्यक्रम घोषित किया। इसमें साफ हो गया कि किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम 20 सितंबर को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ आईपीएल-13 में अपने अभियान की शुरूआत करेगी।

इस बार आईपीएल कई मायनों में खास होने वाला है। कोरोना वायरस महामारी के कारण जैव-सुरक्षित माहौल में सभी मुकाबले खेले जाएंगे और स्‍टेडियम में खिलाड़‍ियों का हौसला बढ़ाने के लिए दर्शक मौजूद नहीं होंगे। खिलाड़‍ियों को एक-दूसरे का मनोबल बढ़ाना होगा और इसके लिए उन्‍हें बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम इस बात का पूरा ख्‍याल रखती हुई नजर आ रही है।

महान फील्‍डर जोंटी रोड्स टीम को गेंद रोकने की बारिकियां सीखा रहे हैं और इसका असर टीम पर नजर भी आ रहा है। किंग्‍स इलेवन पंजाब के अभ्‍यास सत्र के दौरान जगदीश सुचित ने बाउंड्री लाइन पर एक अद्भुत कैच लपका, जिसकी जमकर तारीफ हो रही है। निश्चित ही गुरु रोड्स के दिए टिप्‍स युवा ऑलराउंडर के काम आ रहे हैं। किंग्‍स इलेवन पंजाब ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर सुचित के कैच का वीडियो पोस्‍ट किया है। उन्‍होंने इसे शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'स्‍टनर।'

यहां देखें जगदीश सुचित के दर्शनीय कैच का वीडियो

वीडियो में दिख रहा है कि जोंटी रोड्स ने बाउंड्री कैचिंग का अभ्‍यास कराने के लिए गेंद हवा में उछाली। बाएं हाथ के स्पिनर और बल्‍लेबाज जगदीश सुचित ने अपने दाएं हाथ से गेंद लपकी और बाउंड्री लाइन के अंदर से ही गेंद हवा में उछाल दी। इसके बाद वह सीमा रेखा पार किए, लेकिन समय रहते अंदर आए और कैच लपकने के बाद रोड्स की तरफ थ्रो किया।

सुचित के इस वीडियो को फैंस बहुत पसंद कर रहे हैं। इस वीडियो से समझ आ रहा है कि पंजाब पूरे जोश के साथ ट्रेनिंग में जुटी है और इस बार वह विरोधियों को कड़ी टक्‍कर देने के लिहाज से मैदान संभालेगी। देखना होगा कि अनिल कुंबले के मार्गदर्शन और केएल राहुल की कप्‍तानी में टीम खिताबी सूखे को खत्‍म कर पाएगी या नहीं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर