केदार जाधव ने आईपीएल में चौथी बार किया डेब्‍यू, क्‍या मैच विनर की भूमिका निभा पांएगे?

Kedar Jadhav Sunrisers Hyderabad debut: केदार जाधव ने बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेब्यू किया है। हैदराबाद आईपीएल में जाधव की चौथी टीम है।

Kedar Jadhav
केदार जाधव  |  तस्वीर साभार: Instagram

चेन्नई: सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के लिए आईपीएल 2021 की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। हैदराबाद को अपने पहले तीन मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। एसआरएच ने अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव किए लेकिन उसे सफलता हाथ नहीं लगी। अब डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली हैदराबाद ने चौथे मुकाबले में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के खिलाफ एक बार फिर टीम में तीन बदलाव किए हैं। एसआरएच ने मुजीब उर रहमान, अब्दुल समद और मनीष पांडे की जगह केन विलियमसन, केदार जाधव और सिद्धार्त कौल को अंतिम एकादश में शामिल किया।

जाधव का एसआरएच के लिए डेब्यू

केदार जाधव पहली बार हैदराबाद की जर्सी में मैदान पर उतरे हैं। यह उनका एसआरच के लिए डेब्यू मैच है। टीम को जाधव से काफी उम्मीद हैं। क्या वह बैदराबाद के लिए मैच विनर की भूमिका निभा पांएगे? हालांकि, जाधव का पिछला सीजन अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से 8 मैच खेले हुए 62 रन बनाए थे। उनकी सबसे बड़ी पारी 26 रन की थी और औसत 20.66 का रहा था। बता दें कि  हैदराबाद आईपीएल में जाधव की चौथी टीम है। वह इससे पहले चेन्नई के अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं।

ऐसा रहा जाधव का आईपीएल करियर 

भारतीय टीम में बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में कमाल दिखने वाले केदार जाधव को आईपीएल में सिर्फ बल्ले से ही जौहर दिखाने का मौका मिला है। उन्हें अभी तक किसी फ्रेंचाइजी ने गेंदबाजी में हाथ दिखाने का अवसर नहीं दिया। जाधव के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2021 में टूर्मामेंट में कद रखा था। उन्होंने लीग में अब तक कुल 88 मुकाबले खेले हैं और 22.82 की औसत से 1141 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 124.1 का रहा। जाधव इस दौरान 25 बार नाबाद पवेलियन लौटे। उन्होंने आईपीएल में 4 अर्धशतकीय पारी खेली हैं। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर