IPL 2021: CSK को लगा तगड़ा झटका, बायो बबल से परेशान होकर स्‍टार खिलाड़ी ने अपना नाम वापस लिया

Chennai Super Kings: 2 करोड़ रुपए की कीमत वाले तेज गेंदबाज ने बायो बबल की थकान के कारण आगामी आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। आईपीएल 2021 से हटने वाले वह तीसरे ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए हैं।

josh hazlewood and faf du plessis
जोश हेजलवुड और फाफ डु प्‍लेसी 

मुख्य बातें

  • जोश हेजलवुड ने आगामी आईपीएल से अपना नाम वापस लिया
  • हेजलवुड ने इस फैसले के पीछे बबल की थकान का हवाला दिया
  • इससे पहले मिचेल मार्श और जोश फिलिप भी लीग से अपना नाम वापस ले चुके हैं

नई दिल्‍ली: बायो बबल में रहना क्रिकेटर्स के लिए आसान नहीं रहा है। एक सीरीज से दूसरी सीरीज में बिना ब्रेक के जाने से खिलाड़ी मानसिक व शारीरिक रूप से काफी थका हुआ महसूस करते हैं। भले ही आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 सीजन इस साल टी20 विश्‍व कप की तैयारी के लिहाज से महत्‍वपूर्ण टूर्नामेंट माना जा रहा है, लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने बायो-बबल की थकान का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले लिया है।

हेजलवुड आगामी आईपीएल से अपना नाम वापस लेने वाले पहले ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी नहीं हैं। इससे पहले ऑलराउंडर मिचेल मार्श और जोश फिलिप भी अपना नाम वापस ले चुके हैं। मार्श ने बुधवार को फैसला सुनाया कि वह आगामी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्‍व नहीं कर पाएंगे और उनकी जगह फ्रेंचाइजी ने जेसन रॉय को अपने साथ जोड़ा। आगे काफी क्रिकेट खेली जाना है और जोश हेजलवुड व मार्श जैसे खिलाड़ी आईपीएल के समय का उपयोग करते हुए खुद को घर में तरोताजा करने पर ध्‍यान दे रहे हैं न कि बायो-बबल में खुद को थकाने का।

आगे काफी क्रिकेट खेलनी है: हेजलवुड

जोश हेजलवुड ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत में कहा, '10 लंबे महीने बबल में गुजारे और समय-समय पर पृथकवास भी हुआ। इसलिए मैंने क्रिकेट से आराम लेने का फैसला किया ताकि अगले दो महीने घर में परिवार के साथ समय बिताऊं। हमें आगे काफी क्रिकेट खेलनी है। वेस्‍टइंडीज का दौरा लंबा होना है। इसके बाद बांग्‍लादेश भी जाना पड़ सकता है। फिर टी20 विश्‍व कप और एशेज है। तो अगले 12 महीने ऑस्‍ट्रेलिया के साथ रहना है।'

हेजलवुड ने आगे कहा, 'मुझे शारीरिक और मानसिक रूप से ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के लिए तैयार रहना है। इसलिए मैंने यह फैसला किया है कि आगामी आईपीएल में हिस्‍सा नहीं लूंगा। मैं अपने इस फैसले से खुश हूं।' बता दें कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने जोश हेजलवुड को 2 करोड़ रुपए में खरीदा था। पिछले सीजन में वह लगातार प्‍लेइंग इलेवन में नजर नहीं आए थे, लेकिन 2021 नीलामी के लिए एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके ने हेजलवुड को रिटेन किया था।

तेज गेंदबाज ने अंतिम समय पर लीग से हटने का फैसला किया, जिससे फ्रेंचाइजी को तगड़ा झटका लगा है। हालांकि, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पास ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के विकल्‍प को खोजने का समय है। अब तक आईपीएल-14 से कुल तीन ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी अपना नाम वापस ले चुके हैं। इनके नाम हैं- जोश हेजलवुड, मिचेल मार्श और जोश फिलिप।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर