जोफ्रा आर्चर ने सिर्फ एक विकेट लेकर जानिए कैसे जीत लिया वीडियो गेम

Jofra Archer: राजस्‍थान रॉयल्‍स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वॉर्नर को शिकार बनाकर नया एक्‍सबॉक्‍स वीडियो गेम जीता। जानिए इसकी पूरी कहानी।

jofra archer
जोफ्रा आर्चर 

मुख्य बातें

  • जोफ्रा आर्चर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार गेंदबाजी स्‍पेल डाला
  • पहले दो ओवर में सिर्फ तीन रन खर्च करने के बाद आर्चर ने वॉर्नर का शिकार किया
  • वॉर्नर का विकेट लेने पर आर्चर ने जीता ब्रांड न्‍यू एक्‍सबॉक्‍स वीडियो गेम

दुबई: राजस्‍थान रॉयल्‍स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे प्रभावशाली तेज गेंदबाजों में से एक हैं। जिस टूर्नामेंट में अधिकांश बल्‍लेबाजों का दबदबा देखने को मिलता है, वहां आर्चर एक अपवाद साबित हो रहे हैं, जो अपनी गति से दुनिया के श्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों की नकेल कसकर रख रहे हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स के सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान जहां आर्चर ने एक विकेट हासिल किया, वहीं उन्‍होंने साथ में ब्रांड न्‍यू एक्‍स बॉक्‍स वीडियो गेम भी हासिल किया। जहीं हां आपने एकदम सही पढ़ा।

टूर्नामेंट से पहले सोशल मीडिया पर लोकप्रिय ट्रेंट में आर्चर ने यूके के एक्‍सबॉक्‍स को टैग करके पूछा था कि आईपीएल 2020 में कितने विकेट लेने पर उन्‍हें मुफ्त में एक्‍सबॉक्‍स वीडियो गेम मिलेगा। तेज गेंदबाज ने लिखा था, 'एक्‍सबॉक्‍स। नए एक्‍सबॉक्‍स के लिए टूर्नामेंट में कितने विकेट लेना होंगे।' इस पर एक्‍सबॉक्‍स यूके ने तुरंत जवाब देते हुए आर्चर को चुनौती दी थी कि सिर्फ 1 और वो हैं डेविड वॉर्नर।

बता दें कि डेविड वॉर्नर दुनिया के सबसे विस्‍फोटक टी20 बल्‍लेबाजों में से एक माने जाते हैं। पिछले साल आईपीएल में वॉर्नर ने 12 मैचों में 692 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम की थी। बहरहाल, आईपीएल 2020 से पहले डेविड वॉर्नर की इंग्‍लैंड के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज अच्‍छी नहीं गई थी, जहां खेल के तीनों प्रारूपों में उन्‍हें जोफ्रा आर्चर ने जल्‍दी-जल्‍दी अपना शिकार बनाया था।

इसके बाद फैंस का ध्‍यान लगा कि आईपीएल में वॉर्नर के सामने आर्चर किस तरह की गेंदबाजी करेंगे। जहां आर्चर ने ऑरेंज आर्मी के खिलाफ शुरूआती दो ओवर बेहद कसे हुए डाले। तो वॉर्नर और बेयरस्‍टो ने तेज गेंदबाज के खिलाफ कोई जोखिम नहीं उठाने का फैसला किया। हालांकि, पारी के 15वें ओवर में आर्चर की गेंद पर लंबा शॉट जमाने की फिराक में डेविड वॉर्नर क्‍लीन बोल्‍ड हो गए।

विकेट के कुछ समय बाद ही राजस्‍थान रॉयल्‍स ने एक्‍सबॉक्‍स यूके को उसका वादा याद दिलाया। इसके जवाब में यूके एक्‍सबॉक्‍स ने जवाब दिया, 'ठीक है जोफ्रा आर्चर। अपना पता हमें सीधे मैसेज करें।'

वैसे, आर्चर पर्पल कैप की दौड़ में काफी पीछे हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कगिसो रबाडा 7 मैचों में 17 विकेट लेकर शीर्ष पर जमे हुए हैं। आर्चर छठे स्‍थान पर हैं। वो जसप्रीत बुमराह (11), ट्रेंट बोल्‍ट (11), राशिद खान (10) और मोहम्‍मद शमी (10) से पीछे हैं। रॉयल्‍स ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया। राहुल तेवतिया और रियान प्रयाग ने रॉयल्‍स को हारी हुई बाजी जिता दी।

158 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए आरआर की टीम एक समय 78/5 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी क्‍योंकि उसके शीर्ष बल्‍लेबाज डगआउट लौट चुके थे। इसके बाद तेवतिया और प्रयाग ने छठे विकेट के लिए नाबाद 85 रन की साझेदारी करके रॉयल्‍स को जीत दिलाई।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर