टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे इशांत शर्मा: रिपोर्ट

Ishant Sharma: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा इस समय नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज से पहले उनके फिट होने की पूरी उम्‍मीद है।

ishant sharma
इशांत शर्मा 

मुख्य बातें

  • इशांत शर्मा के ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले फिट होने की उम्‍मीद
  • मांसपेशियों में चोट के चलते इशांत शर्मा आईपीएल 2020 से बाहर हो गए थे
  • अनुभवी तेज गेंदबाज चोट से उबरने के लिए एनसीए में अभ्‍यास कर रहे हैं

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के लिए बहुत अच्‍छी खबर है। अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज से पहले पूरी तरह फिट होने की उम्‍मीद है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टेस्‍ट सीरीज की शुरूआत 17 दिसंबर से होगी। भारतीय तेज गेंदबाज को एबडोमिनल मसल टियर हुआ था, जिसकी वजह से उनका टेस्‍ट टीम में चयन नहीं हुआ था। इशांत शर्मा मांसपेशियों में दर्द के चलते आईपीएल 2020 से भी बाहर हो गए थे।

इशांत ने आईपीएल 2020 में केवल एक मैच खेला था और फिर वह भारत लौट आए थे। ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टेस्‍ट टीम में उनका नाम शामिल नहीं था। दो सप्‍ताह बाद बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज से संबंधित सकारात्‍मक खबर दी और खुलासा किया कि वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैब से गुजर रहे हैं। बोर्ड ने घोषणा भी की है कि इशांत टेस्‍ट टीम से जुड़ेंगे।

पारस म्‍हाब्रे के साथ काम कर रहे हैं इशांत

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक इशांत शर्मा पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज पारस म्‍हाब्रे के साथ फिट होने के लिए काम कर रहे हैं। भारत के दिग्‍गज क्रिकेटर और एनसीए अध्‍यक्ष राहुल द्रविड़ भी प्रक्रिया पर बारीकी से नजर गढ़ाए हुए हैं। एक सूत्र ने एएनआई से कहा, 'एनसीए अध्‍यक्ष के रूप में द्रविड़ ने बोर्ड को जानकारी दी है कि इशांत शर्मा टेस्‍ट सीरीज के लिए फिट होने के लिए म्‍हाब्रे के साथ काम कर रहे हैं। इशांत की बड़ी भूमिका रहेगी और उनकी मौजूदगी से भारत को न सिर्फ स्‍ट्राइक गेंदबाज मिलेगा, लेकिन उनका अनुभव कोहली की गैरमौजूदगी में टीम के काफी काम आएगा।'

एनसीए इशांत शर्मा को जल्‍दबाजी में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में लौटाने के खिलाफ है। इस साल की शुरूआत में इशांत शर्मा एड़ी में चोट के कारण न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेने से चूकने वाले थे। उन्‍हें रणजी ट्रॉफी के दौरान चोट लगी थी। वह टेस्‍ट सीरीज से पहले फिट हुए, लेकिन दूसरे टेस्‍ट में इसी वजह से बाहर हो गए।

बता दें कि इशांत शर्मा ने 97 टेस्‍ट में 297 विकेट झटके हैं। उन्‍होंने 2016 के बाद से सीमित ओवर क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्‍व नहीं किया है। अगर इशांत शर्मा अपनी फिटनेस साबित करने में कामयाब हुए तो रोहित शर्मा के साथ ऑस्‍ट्रेलिया जाएंगे। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला टेस्‍ट 17 दिसंबर को एडिलेड में खेला जाएगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर