'मां के खाने' में छिपा है इशान किशन के लंबे-लंबे छक्कों का राज, अर्धशतक जड़ने के बाद दिया ये बयान

Ishan Kishan on long sixes: मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज इशान किशन ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। वह मैन ऑफ द मैच चुन गए।

Ishan Kishan
इशन किशन (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

दुबई: मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शनिवार को आईपीएल 2020 का 51वां मुकाबले खेला गया। पूरे मैच में मुंबई के खिलाड़ियों के दबदबा रहा। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (17 रन पर 3 विकेट) और ट्रेंट बोल्ट (21 रन पर 3 विकेट) ने टॉस हारकर पहले खेलने उतरी दिल्ली को 20 ओवर में 9 विकेट पर 110 रन पर रोक दिया। इसके बाद मंबई ने सलामी बल्लेबाज इशान किशन की नाबाद 72 रन की पारी के दम पर नौ विकेट से मैच जीत लिया। किशन ने 47 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 3 शानदार छक्के लगाए। उन्हें बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

'इसका श्रेय मेरी मां के खाने को जाता है'

किशन लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी बड़ी हिट का राज बताते हुए कहा कि इसकी वजह 'मां के खाने' है। मैच के बाद इशान किशन ने कहा कि यह उतना आसान नहीं था जितना दिखता है। शुरुआत कुछ ओवरों में गेंद सही से बल्ले पर नहीं आ रही थी। मैं सिर्फ गेंद के हिसाब से खेल रहा था और खराब गेंदों का इंतजार कर रहा था। यह सब अभ्यास सत्रों पर और आपकी ट्रेनिंग पर निर्भर करता है। ताकत की जहां तक बात है तो इसके श्रेय मेरी मां के खाने को जाता है, जो उन्होंने मुझे खिलाया। यह मुझे पावरफुल बनाता है और कभी-कभी मुझे भी आश्चर्य होता है कि मेरे छक्के इतने लंबे समय कैसे चले जाते हैं।

'सीजन में इसपर काम कर रहा हूं'

उन्होंने आगे कहा कि मेरे कोचों ने मुझे बताया कि ऑफ-साइड पर शॉट खेलना महत्वपूर्ण है। शुरू में यह मेरी ताकत नहीं थी, जो मुझे पता था। यहां तक कि राहुल सर ने मुझे बताया कि मुझे अपने ऑफ-साइड शॉट्स पर काम करने की जरूरत है, इसलिए मैं मौजूदा सीजन में इसपर काम कर रहा हूं। शुक्र है कि यह मैच में दिखाई दे रहा है। मुझे हर नंबर पर बल्लेबाजी करने में मजा आता है, प्रबंधन चाहे जिस नंबर पर भेजे। इस स्तर पर आपको हालात के अनुसार ढलने में सक्षम होना चाहिए। बता दें कि मुंबई प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। वह 13 मैचों में 9 जीत और 4 हार के बाद अंक तालिक में 18 अंकों के साथ टॉप पर है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर