इशान किशन बने सुपरमैन, शानदार कैच लेकर पलट दिया मैच का पासा [VIDEO]

Ishan Kishan took Superb Catch: मुंबई इंडियन्स के युवा खिलाड़ी इशान किशन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक शानदार कैच लपककर मैच का पासा पलट दिया।

Ishan Kishan
इशान किशन( साभार IPL/BCCI) 

शारजाह: आईपीएल का 13वें सीजन धीरे-धीरे भारत के युवा क्रिकेटरों के नाम होता जा रहा है। आईपीएल 2020 के शुरुआती 15 दिनों में ही युवा खिलाड़ियों ने गेंद और बल्ले से तो धमाल मचाया ही है लेकिन अब फील्डिंग में भी कमाल करते जा रहा है। फील्डिंग का एक ऐसा ही नजारा सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियन्स के बीच खेले गए मुकाबले में दिखा। 

मुंबई इंडियन्स के लिए खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने पारी के 16वें ओवर में जेम्स पैटिन्सन की गेंद पर सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर का कैच लपका। इस विकेट के गिरने के बाद मैच का पासा पूरी तरह पलट गया और अंत में मुंबई इंडियन्स ने मैच 34 रन से अपने नाम कर लिया। वॉर्नर 44 गेंद में 60 रन बनाकर आउट हुए। वॉर्नर का विकेट जब गिरा तब सनराइजर्स ने 15.4 ओवर में 142 रन बना लिए थे और उसे जीत के लिए 26 गेंद में 67 रन बनाने थे जो कि वॉर्नर के रहते ही संभव था लेकिन उनके आउट होते ही जीत की सनराइजर्स की संभावनाएं अस्त हो गईं। 

जेम्स पैटिंनसन की शॉर्ट पिच गेंद को वॉर्नर ने कट करके थर्ड मैन की दिशा में शॉट खेला था। लेकिन शॉर्ट थर्ड मैन पोजीशन पर तैनात इशान किशन ने अपने दाहिनी ओर छलांग लगाते हुए कैच लपक लिया। ग्लव्स पहनकर ऐसे कैच लेने के आदी किशन ने जब बगैर ग्ल्व्स ये कारनामा किया तो वो फूले नहीं समाए। इस कैच के साथ उन्होंने अपनी टीम को एकतरह से मैच जिता दिया था। 

वॉर्नर के आउट होने के बाद सनराइजर्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 174 रन बना सकी और 34 रन के अंतर से मैच गंवा दिया। यह सनराइजर्स की पांच मैच में तीसरी हार है। इस हार के साथ वॉर्नर की टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है।  

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर