IPL 2022 के प्‍लेऑफ और फाइनल के कार्यक्रम का ऐलान, महिलाओं के टी20 चैलेंज की भी हुई घोषणा

IPL 2022 Playoffs and Final fixture: बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 के प्‍लेऑफ और फाइनल की तारीख और स्‍थान का ऐलान कर दिया है। साथ ही महिलाओं के टी20 चैलेंज के कार्यक्रम की घोषणा भी हुई।

IPL trophy
आईपीएल ट्रॉफी 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के प्‍लेऑफ और फाइनल के कार्यक्रम का ऐलान
  • आईपीएल 2022 का पहला क्‍वालीफायर व एलिमिनेटर कोलकाता में आयोजित होंगे
  • आईपीएल 2022 का दूसरा क्‍वालीफायर और फाइनल अहमदाबाद में आयोजित होंगे

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को आईपीएल 2022 के प्‍लेऑफ और फाइनल के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही बीसीसीआई ने बताया कि महिलाओं का टी20 चैलेंज भी आयोजित होगा, जिसका फाइनल 28 मई को खेला जाएगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मंगलवार को प्‍लेऑफ चरण के कार्यक्रम और स्‍थानों की जानकारी दी।

बीसीसीआई सचिव जय शाह के हवाले से न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने कहा, 'आईपीएल 2022 के प्‍लेऑफ चरण की घोषणा हो रही है कि इसका आयोजन अहमदाबाद और कोलकाता में होगा। आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल 2022 का पहला क्‍वालीफायर और एलिमिनेटर मैच क्रमश: 24 और 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में खेले जाएंगे। दूसरा क्‍वालीफायर 27 मई और 29 मई को फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले जाएंगे।'

बीसीसीआई सचिव ने साथ ही बताया कि महिलाओं के टी20 चैलेंज की मेजबानी पुणे करेगा। महिलाओं के टी20 चैलेंज का फाइनल 28 मई को पुणे में खेला जाएगा। बीसीसीआई सचिव ने कहा, 'महिलाओं का टी20 चैलेंज इस साल दोबारा खेला जाएगा और पुणे इस टूर्नामेंट के संस्‍करण की मेजबानी करेगा। मैचों की तारीख 23 मई, 24 मई और 26 मई है। 28 मई को फाइनल मैच खेला जाएगा।'

बता दें कि आईपीएल 2022 का लीग चरण 22 मई को समाप्‍त होगा। इसके बाद टॉप-4 में रहने वाली टीमें कोलकाता और अहमदाबाद के लिए रवाना होंगी, जहां प्‍लेऑफ मुकाबले खेले जाने हैं। आज गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्‍स का मुकाबला खेला जाना है। गुजरात टाइटंस के पास आज प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की करने का शानदार मौका है। अगर गुजरात आज जीत जाती है तो वो प्‍लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन जाएगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर