CSK vs GT Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए आज चेन्‍नई-गुजरात मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम की स्थिति

Today Match Pitch Report, CSK vs GT, Mumbai weather Forecast Today: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और गुजरात टाइटंस के बीच आज आईपीएल 2022 का 62वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानिए कैसी होगी वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल।

wankhede stadium pitch
वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच 
मुख्य बातें
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और गुजरात टाइटंस के बीच आज मुकाबला
  • मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जाएगा चेन्‍नई-गुजरात मैच
  • जानिए कैसी होगी वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Chennai vs Gujarat: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और गुजरात टाइटंस के बीच आज आईपीएल 2022 का 62वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। इस मुकाबले का लाइव एक्‍शन दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस 3 बजे होगा। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला महज औपचारिकता भर रहा गया है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है जबकि गुजरात टाइटंस प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है।

इस मुकाबले का टूर्नामेंट पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली गुजरात टाइटंस की टीम 12 में से 9 मैच जीतकर आईपीएल 2022 की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है। वहीं एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम 12 में से चार मैच जीतकर तालिका में 9वें स्‍थान पर है। सीएसके की टीम अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेगी क्‍योंकि पिछले मैच में वो मुंबई के खिलाफ केवल 97 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

गुजरात टाइटंस ने अपने पिछले मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स को 62 रन से मात देकर प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई किया था। हालांकि, दोनों ही टीमों में धाकड़ खिलाड़‍ियों की भरमार है तो ऐसे में फैंस को इस मुकाबले से भरपूर रोमांच की उम्‍मीद है। चलिए जानते हैं कि वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच का मिजाज कैसा है और मौसम क्‍या हाल बता रहा है।

क्‍या कहती है मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच, चेन्‍नई-गुजरात मैच (CSK vs GT Pitch Report)

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला दोपहर में खेला जाएगा। यानी यहां ओस का कुछ लेना देना नहीं होगा। वानखेड़े स्‍टेडियम पर अब तक मौजूदा आईपीएल के 16 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 9 मैच में लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की। वैसे तो वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच बल्‍लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती रही है, लेकिन आईपीएल में पिछले कुछ मैच लो स्‍कोरिंग रहे हैं। वानखेड़े स्‍टेडियम पर आखिरी मुकाबला चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था, जो लो स्‍कोरिंग था। बहरहाल, अधिकांश मैचों में यहां हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिले और इससे लगता है कि पिच बल्‍लेबाजों के मुफीद है। आज के मुकाबले में भी बड़ा स्‍कोर बनने की उम्‍मीद है।

कैसा होगा मुंबई का मौसम (15 May, Today Mumbai Weather Forecast)

मई का महीना है तो गर्मी का बढ़ना स्‍वाभाविक है। मुंबई में गर्मी बहुत है। यहां दिन में मौसम 33 डिग्री सेंटीग्रड तक रहने का अनुमान है जो शाम को घटकर 29 डिग्री तक जाएगा। खिलाड़‍ियों को उमस से जूझना पड़ेगा और गर्मी दोनों टीमों की कड़ी परीक्षा लेगी। यहां उमस 64 प्रतिशत तक रहने की संभावना है। हवा की गति 18 किमी प्रति घंटे रहेगी। बारिश की जरा भी संवाभना नहीं है तो फैंस को मुकाबला पूरा देखने को मिल सकता है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और गुजरात टाइटंस की टीमों के लिए चुनौती होगी गर्मी से निपटना।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर