जानिए कौन है आईपीएल 2022 में अबतक का सबसे मंहगा गेंदबाज? 

टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल रहे दो युवा गेंदबाज आईपीएल 2022 में 61 मैच खेले जाने के बाद सबसे मंहगे गेंदबाज के रूप में उभरकर सामने आए हैं।

Mohammad-Siraj
मोहम्मद सिराज( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर हैं भारत के सबसे मंहगे गेंदबाज
  • कुलदीप यादव अबतक हैं सीजन के सबसे मंहगे स्पिनर
  • लोकी फर्ग्युसन वर्तमान में हैं सीजन में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले विदेशी बॉलर

मुंबई: आईपीएल का पंद्रहवां सीजन अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ चला है। दो सप्ताह बाद उसका खिताबी मुकाबला खेला जाना है। ऐसे में प्लेऑफ में पहुंचने के लिए टीमें आखिरी दौर की जोर आजमाइश में लगी हैं। हर तरफ ऑरेंज और परपल कैप जीतने के संभावित दावेदारों को लेकर चर्चा हो रही है। ऐसे में आईए जानते हैं कि किस टीम के किस गेंदबाज ने मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन लुटाए हैं।

सिराज हैं सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज 
इस सूची में सबसे पहले नाम आरसीबी के लिए खेल रहे हैदराबादी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हैं। सिराज को मौजूदा आईपीएल में अबतक 13 मैच खेलने का मौका मिला। इस दौरान 45 ओवर गेंदबाजी करते हुए सिराज केवल 8 विकेट अपना नाम कर सके और 30 रन देकर 2 विकेट उनका सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। आईपीएल 2022 में मोहम्मद सिराज की इकोनॉमी इस दौरान 9.82 की रही है और उन्होंने अबतक सबसे ज्यादा 442 रन लुटाए हैं। इस दौरान उमका गेंदबाजी औसत 55.25 का रहा है। 

दूसरे पायदान पर हैं लॉर्ड शार्दुल
सिराज के बाद आईपीएल-15 में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाजों में दूसरे पायदान पर दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे शार्दुल ठाकुर हैं। शार्दुल ठाकुर ने अबतक खेले 12 मैच में 41.2 ओवर में 405 रन लुटाए हैं। उनकी इकोनॉमी सिराज से भी ज्यादा 9.79 की रही है। 45 के औसत और 27.5 के स्ट्राइक रेट से कुल 9 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 40 रन देकर 3 विकेट रहा है। 

टॉप फाइव में हैं ये गेंदबाज
सिराज और शार्दुल के अलावा सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाजों की आईपीएल 2022 की सूची में तीसरे पायदान पर केकेआर के लिए खेल रहे प्रसिद्ध कृष्णा(385),चौथे में गुजरात टाइटन्स(384) के लॉकी फर्ग्युसन और पांचवें पर कुलदीप यादव(372) हैं। ऐसे में देखें तो फर्ग्यूसन सीजन के सबसे मंहगे विदेशी गेंदबाज और कुलदीप यादव सबसे महंगे स्पिनर हैं।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर