RCB vs PBKS Playing XI IPL 2021, 30 April: बैंगलोर-पंजाब इन खिलाड़‍ियों पर लगा सकते हैं दांव, प्‍लेइंग XI

Royal Challengers Bangalore vs Punjab Kings, Dream 11: आईपीएल 2021 में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्‍स आमने-सामने होंगे। जानिए दोनों टीमें प्‍लेइंग 11 के लिए किसको आजमा सकती हैं।

rcb vs pbks playing XI
आरसीबी बनाम पीबीकेएस प्‍लेइंग XI 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 में 26वां मुकाबला बैंगलोर-पंजाब के बीच खेला जाएगा
  • बैंगलोर की टीम बहुत शानदार लय में है और पांच मैच जीत चुकी है
  • देखना होगा कि पंजाब की टीम निकोलस पूरन को एक और मौका देगी

अहमदाबाद: दमदार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्‍स की टीमें आज आईपीएल 2021 के 26वें मैच में आमने-सामने होंगी। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी की टीम इस समय जबर्दस्‍त फॉर्म में चल रही है और मौजूदा सीजन में उसे केवल एक शिकस्‍त का सामना करना पड़ा है जबकि अन्‍य पांच मुकाबलों में उसने जीत दर्ज की है। वहीं केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली पंजाब किंग्‍स के हाल पस्‍त हैं। अच्‍छी टीम होने के बावजूद पंजाब जीत की राह खोजने में जुटी हुई है और अब तक 6 में से केवल दो मुकाबले जीत सकी है।

आरसीबी की टीम खेल के तीनों विभागों में मजबूत है और इसका प्रमाण उसने अपने पिछले मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मात देकर दिया। वहीं पंजाब किंग्‍स को अपने बल्‍लेबाजों से दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है, जो लगातार निराश करते आ रहे हैं। आरसीबी ने मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 में से 5 मुकाबले जीते और वह अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर काबिज है। वहीं पंजाब किंग्‍स की टीम 6 मैचों में केवल दो जीत के साथ अंक तालिका में छठें स्‍थान पर काबिज है

अहमदाबाद की पिच पर स्पिनर्स ने अच्‍छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में पंजाब की टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं क्‍योंकि उसके गेंदबाजों ने अच्‍छा प्रदर्शन किया है। चूकि केएल राहुल की पंजाब के बल्‍लेबाज सफल नहीं हो रहे हैं तो देखना होगा कि आरसीबी के खिलाफ वह मंदीप सिंह, डेविड मलान, जिमी नीशम जैसे खिलाड़‍ियों को मौका देगी। वहीं आरसीबी की टीम अपनी विजयी लय को बरकरार रखना चाहेगी और इसलिए टीम के साथ कोई छेड़छाड़ करना पसंद नहीं करेगी।

आंकड़ें चौंकाने वाले

अब तक आरसीबी और पंजाब के बीच कुल 26 मैच खेले गए हैं, जिसमें पंजाब का पलड़ा भारी है क्‍योंकि उसने 14 मैच जीते हैं। वहीं आरसीबी ने 12 मैच जीते हैं। अब आरसीबी इस अंतर को कम करने के इरादे से भी मैदान संभालेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11 (Probable Playing XI)

पंजाब किंग्‍स - केएल राहुल (कप्‍तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल/डेविड मलान, दीपक हूडा/मंदीप सिंह, निकोलस पूरण, मोइसेस हेनरिक्‍स/फेबियन एलेन, शाहरुख खान/सरफराज खान, क्रिस जॉर्डन/झाय रिचर्डसन, रवि बिश्‍नोई, मोहम्‍मद शमी, अर्शदीप सिंह।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्‍त पडिक्‍कल, रजत पाटीदार, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, काइल जेमीसन, डेनियल सेम्‍स, हर्षल पटेल, मोहम्‍मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर