PBKS vs KKR Playing XI, IPL 2021: पंजाब-कोलकाता की आज टक्‍कर, दोनों की ये हो सकती है प्‍लेइंग XI

Punjab Kings vs Kolkata Knight Riders, Dream 11: पंजाब किंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आज आईपीएल 2021 का 21वां मुकाबला खेला जाएगा। जानें दोनों टीमें किन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभाल सकती हैं।

punjab kings vs kolkata knight riders
पंजाब किंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का 21वां मैच- पंजाब किंग्‍स बनाम कोलकाता नाइटराइडर्स
  • कोलकाता नाइटराइडर्स को अपने पिछले चार मैचों में शिकस्‍त मिली
  • पंजाब किंग्‍स ने अपने पिछले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को मात दी

अहमदाबाद: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का 21वां मैच पंजाब किंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों ने अब तक पांच-पांच मैच खेले हैं, जिसमें पंजाब ने बेहतर प्रदर्शन दिखाते हुए दो जीत दर्ज की जबकि केकेआर सिर्फ एक मैच जीत सका। कोलकाता नाइटराइडर्स को पिछले चार मैचों में लगातार शिकस्‍त का सामना करना पड़ा है और वो इस जाल से बाहर निकलना चाहेगी। वहीं पंजाब किंग्‍स की टीम ने अपने पिछले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को मात दी और केकेआर के खिलाफ भी विजयी लय को बरकरार रखना चाहेगी।

इयोन मोर्गन के नेतृत्‍व वाली कोलकाता नाइटराइडर्स इस समय अंक तालिका में अंतिम स्‍थान पर है। वहीं केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली पंजाब किंग्‍स पांचवें स्‍थान पर काबिज है। इस मुकाबले के साथ ही आईपीएल 2021 का दूसरा चरण शुरू हो रहा है, जहां मुकाबले अब नए स्‍थान पर खेले जाएंगे। पंजाब और कोलकाता के बीच मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। 

केकेआर के पास अच्‍छे बल्‍लेबाज जरूर है, लेकिन कप्‍तान इयोन मोर्गन इनका सही से इस्‍तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। केकेआर को अपने गेंदबाजी आक्रमण पर भी ध्‍यान देने की जरूरत है। टीम के पास नामी गेंदबाज हैं, लेकिन कोई प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो पा रहा है। वहीं पंजाब किंग्‍स का बल्‍लेबाजी क्रम भी बेहद मजबूत है और रवि बिश्‍नोई के आने से उसके गेंदबाजी आक्रमण में पैनापन बढ़ा है। अहमदाबाद की पिच पर भारत-इंग्‍लैंड के बीच सीरीज खेली गई थी, जहां सीमित ओवर क्रिकेट में बल्‍लेबाजों का बोलबाला रहा था। अब देखना होगा कि कौनसी टीम पिच को बेहतर ढंग से समझकर मैच अपने नाम करने में कामयाब होगी।

आंकड़ों में कौन बेहतर

पंजाब किंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आईपीएल के इतिहास में अब तक कुल 27 मैच खेले गए हैं। आंकड़ें कोलकाता नाइटराइडर्स के पक्ष में हैं, जिसने 18 मैचों में जीत दर्ज की। पंजाब किंग्‍स की टीम महज 9 बार ही जीतने में सफल हुई है। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों में भी केकेआर ने ही बाजी मारी है। केकेआर ने तीन जबकि पंजाब ने दो मुकाबले जीते हैं।

संभावित प्‍लेइंग XI

पंजाब किंग्‍स - केएल राहुल (कप्‍तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, शाहरुख खान, मोइसेस हेनरिक्‍स, झाय रिचर्डसन/क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्‍नोई, मोहम्‍मद शमी, अर्शदीप सिंह।

कोलकाता नाइटराइडर्स - नितिश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्‍तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, पैट कमिंस, शिवम मावी, प्रसिद्ध कृष्‍णा, वरुण चक्रवर्ती।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर