Playing 11 MI vs RR, IPL 2021, 29 April: मुंबई-राजस्‍थान की भिड़ंत आज, जानें दोनों की प्‍लेइंग 11 क्‍या होगी

Mumbai Indians vs Rajasthan Royals, Dream 11: मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज आईपीएल 2021 का 24वां मैच खेला जाएगा। इस मैच में कैसी हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-11 इस पर सबकी नजरें होंगी।

mumbai indians vs rajasthan royals
मुंबई इंडियंस बनाम राजस्‍थान रॉयल्‍स 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का 24वां मैच आज अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जाएगा
  • मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच होगी टक्‍कर
  • जानें दोनों टीमें किन 11 खिलाड़‍ियों के साथ उतर सकती हैं

नई दिल्‍ली: गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आईपीएल 2021 का 24वां मुकाबला गुरुवार को अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों ने अब तक 5 मैच खेले और दो में जीत दर्ज की है। हालांकि, बेहतर रनरेट के कारण रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर है जबकि संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स सातवें स्‍थान पर है। मुंबई इंडियंस को अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्‍स के हाथों 9 विकेट की शिकस्‍त मिली। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 6 विकेट से मात दी।

अब दोनों टीमों के लिए मैदान एकदम नया है। ऐसे में देखना होगा कि दोनों टीमें किस रणनीति के साथ मैदान संभालेगी और किन 11 खिलाड़‍ियों पर भरोसा जताएंगी। मुंबई इंडियंस अपने मिडिल ऑर्डर से परेशान है। हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और किरोन पोलार्ड जैसे शक्तिशाली बल्‍लेबाज अब तक सफल नहीं हो सके हैं। इसके अलावा टीम के लिए सबसे ज्‍यादा चिंता का सबब सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन का अनिरंतर प्रदर्शन है। सूर्यकुमार यादव ने फिर भी एक अर्धशतक जमाया, लेकिन ईशान किशन अब तक अपनी छाप नहीं छोड़ सके हैं।

रोहित शर्मा फॉर्म में हैं और अब वह बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। इसके अलावा राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अपने टॉप ऑर्डर से परेशान है। मनन वोहरा की जगह यशस्‍वी जायसवाल को भी अपनाकर देख लिया गया, कोई फायदा नहीं हुआ। जोस बटलर भी फॉर्म में नहीं हैं और कप्‍तान संजू सैमसन का प्रदर्शन भी निरंतर नहीं है। मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स दोनों के लिए ही सबसे बड़ी चिंता उनकी प्‍लेइंग 11 बनी हुई है।

वैसे, मुंबई इंडियंस का गेंदबाजी आक्रमण अच्‍छा है और उसने अहम मुकाबलों में खुद को बखूबी साबित किया है। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स के गेंदबाज लाइन और लेंथ पर गेंद जरूर डाल रहे हैं, लेकिन अहम मौकों पर उन्‍हें चमकना होगा। रोहित शर्मा की कोशिश अपनी टीम को जीत की पटरी पर लौटाने की होगी, जिसके लिए उन्‍हें अन्‍य खिलाड़‍ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी। चलिए जानते हैं कि अरुण जेटली स्‍टेडियम की पिच के मद्देनजर दोनों टीमें किन 11 खिलाड़‍ियों पर दांव लगा सकती हैं।

मुंबई इंडियंस की संभावित एकादश (Mumbai Indians Probable Playing XI): रोहित शर्मा (कप्‍तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्‍ट।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की संभावित एकादश (Rajasthan Royals Probable Playing XI): जोस बटलर, यशस्‍वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्‍तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, रियान पराग, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्‍ताफिजुर रहमान।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर