मनीष पांडे की बेकद्री करके टीम से निकाला था बाहर, जबर्दस्‍त वापसी करके उड़ाए CSK के होश

Manish Pandey: सनराइजर्स हैदराबाद के बल्‍लेबाज मनीष पांडे ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया। पांडे ने वॉर्नर के साथ शतकीय साझेदारी करके हैदराबाद को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया।

manish pandey
मनीष पांडे 

मुख्य बातें

  • मनीष पांडे ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया
  • मनीष पांडे ने कप्‍तान डेविड वॉर्नर के साथ शतकीय साझेदारी की
  • मनीष पांडे को पिछले मैच में धीमी बल्‍लेबाजी के कारण बाहर बैठाया गया था

नई दिल्‍ली: सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच आईपीएल 2021 का 23वां मैच नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 171 रन बनाए। हैदराबाद की तरफ से मनीष पांडे ने सबसे ज्‍यादा रन बनाए। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 46 गेंदों में पांच चौके और एक छक्‍के की मदद से 61 रन बनाए। लुंगी एनगिडी की गेंद पर फाफ डु प्‍लेसिस ने शानदार कैच पकड़कर मनीष पांडे की पारी का अंत किया।

मनीष पांडे की यह पारी कई मायनों में खास रही। पांडे को धीमी पारी खेलने के कारण सनराइजर्स हैदराबाद ने बाहर का रास्‍ता दिखाया था। पांडे ने मौजूदा आईपीएल में चार पारियों में 162 रन बनाए हैं। इसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। पांडे ने हैदराबाद के सीजन के पहले मैच में केकेआर के खिलाफ नाबाद 61 रन की पारी खेली थी, जिसमें वह टीम को जीत नहीं दिला पाए थे। इसके बाद उन्‍होंने आरसीबी के खिलाफ 38 रन बनाए थे और यह भी टीम को जिताने के काम नहीं आए थे। फिर मुंबई इंडियंस के खिलाफ कर्नाटक का बल्‍लेबाज 2 रन बनाकर आउट हुआ। 

मनीष पांडे को फिर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ मैच में मौका नहीं दिया गया। उनकी बेकद्री की गई। 31 साल के मनीष पांडे को हमेशा आईपीएल इतिहास में शतक जमाने वाले पहले भारतीय बल्‍लेबाज के रूप में याद किया जाता है। बहरहाल, जब मनीष पांडे को टीम से बाहर किया गया तो कप्‍तान डेविड वॉर्नर ने भी कहा कि यह बहुत कड़ा फैसला था। मनीष पांडे के सामने युवा विराट सिंह को मौका दिया गया, जिन्‍होंने कोई उल्‍लेखनीय योगदान नहीं दिया है।

पांडे की धमाकेदार वापसी

मनीष पांडे ने बुधवार को आईपीएल 2021 में बेकद्री झेलने के बाद अपने बल्‍ले से आलोचकों को करारा जवाब दिया। उन्‍होंने केवल 35 गेंदों में चार चौके और एक छक्‍के की मदद से अपने आईपीएल करियर का 20वां अर्धशतक जमाया। सनराइजर्स हैदराबाद का पहला विकेट महज 22 रन पर गिर गया था। यहां से मनीष पांडे ने कप्‍तान डेविड वॉर्नर के साथ शतकीय (106) साझेदारी करके हैदराबाद की दमदार वापसी कराई। बड़ी बात यह थी कि वॉर्नर का गेंद से अच्‍छा संपर्क नहीं हो रहा था। ऐसे में मनीष पांडे ने अपने ऊपर जिम्‍मेदारी लेकर रनगति बढ़ाई।

बता दें कि आईपीएल में मनीष पांडे ने अब तक कुल 150 मैच खेले हैं। इसमें 1 शतक और 20 अर्धशतकों की मदद से 3430 रन बनाए हैं। 31 साल के बल्‍लेबाज की औसत 30.35 की रही और स्‍ट्राइक रेट 121.54 का रहा। मनीष पांडे ने सीएसके के खिलाफ शानदार पारी खेलकर आलोचकों को करारा जवाब दिया और हैदराबाद को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। कप्‍तान वॉर्नर को उम्‍मीद होगी कि उनका ये जाबांज खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में इसी तरह शानदार प्रदर्शन करेगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर