IPL 2021, MI vs RR, Pitch Report, Weather forecast: मुंबई-राजस्‍थान मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम

29th April, Delhi Weather Today, MI vs RR Pitch report, IPL 2021: मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज आईपीएल 2021 का मैच दिल्‍ली में होगा। कैसी होगी अरुण जेटली स्‍टेडियम की पिच और दिल्‍ली का मौसम।

aruj jaitley stadium (file pic)
अरुण जेटली स्‍टेडियम (फाइल फोटो) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 में 24वां मैच- मुंबई इंडियंस बनाम राजस्‍थान रॉयल्‍स
  • आईपीएल 2021 में आज आमने-सामने होंगे रोहित शर्मा और संजू सैमसन
  • कैसी होगी दिल्‍ली की पिच और वहां का मौसम

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (आईपीएल) में आज मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मुकाबला होगा। यह मुकाबला नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम (पहले फिरोजशाह कोटला) पर खेला जाएगा। आईपीएल 2021 का दूसरा चरण चल रहा है, जिसमें दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में मुकाबले खेले जा रहे हैं। आज आईपीएल में डबल हेडर है और मुंबई-राजस्‍थान के बीच दिन का पहला मुकाबला खेला जाएगा।

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्‍स के हाथों 9 विकेट की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 6 विकेट से मात दी थी। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस की टीम इस मुकाबले को जीतकर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। वहीं संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स दोनों ने पांच-पांच मैच खेले और दो-दो जीत दर्ज की। मुंबई की टीम अंक तालिका में चौथे जबकि राजस्‍थान सातवें स्‍थान पर है।

दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट (Delhi Pitch Report)

अरुण जेटली स्‍टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मुकाबला खेला गया था। सनराइजर्स हैदराबाद ने यहां पहले बल्‍लेबाजी करके 171 रन बनाए, लेकिन वह मुकाबला 7 विकेट से गंवा बैठी। पता चला कि दिल्‍ली के इस स्‍टेडियम में ओस पड़ी ही नहीं। वैसे भी, मुंबई-राजस्‍थान के बीच मैच दिन में होना है तो ओस से किसी का कोई लेना-देना नहीं रहेगा। यहां पर काई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पिच पर से स्पिनर्स को मदद नहीं मिली, जिसके लिए पहले दिल्‍ली की विकेट जानी जाती थी। ऐसे में दोनों टीमें अपने बल्‍लेबाजों पर निर्भर होती दिखाई देंगी। मुंबई का मिडिल ऑर्डर तो राजस्‍थान का टॉप ऑर्डर उम्‍मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर रहा है। ऐसे में देखना होगा कि दोनों टीमें इस मैच में किस सोच के साथ आगे बढ़ेंगी। वैसे, यहां बल्‍लेबाजों को पूरी मदद मिलने की उम्‍मीद है।

आज कैसा होगा दिल्ली का मौसम (29 अप्रैल, बुधवार)

दिल्‍ली अपने मौसम के लिए जाना जाता है। यहां गर्मी और सर्दी दोनों बहुत ज्‍यादा यानी भीषण पड़ती हैं। चेन्‍नई और हैदराबाद के बीच मुकाबले के दौरान भी खिलाड़‍ियों के चेहरे के भाव से समझ आ रहा था कि वह किस गर्मी को झेलते हुए मैच खेल रहे हैं। मुंबई और राजस्‍थान के बीच मैच दिन में होगा। खिलाड़‍ियों पर यहां कड़ी धूप के बीच अपना अच्‍छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा। गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेड तक जाने की उम्मीद है। देखना दिलचस्प होगा कि इस गर्मी में विदेशी खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर