KKR vs RR Playing XI, IPL 2021: कोलकाता-राजस्‍थान की भिड़ंत आज, दोनों टीमों की ये होगी प्‍लेइंग XI!

Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals, Dream 11: कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज मुंबई में आईपीएल 2021 का 18वां मैच खेला जाएगा। जानिए दोनों टीमें किन 11 खिलाड़‍ियों को आजमा सकती हैं।

kkr vs rr playing 11 prediction
केकेआर बनाम आरआर प्‍लेइंग 11 प्रेडिक्‍शन 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का 18वां मैच - कोलकाता-राजस्‍थान के बीच होगी जंग
  • कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स दोनों जीत की पटरी पर लौटना चाहती हैं
  • कोलकाता अंक तालिका में सातवें जबकि राजस्‍थान रॉयल्‍स आठवें स्‍थान पर है

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में आज कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच भिड़ंत होगी। फॉर्म के मामले में दोनों ही टीमें खराब दौर से गुजर रही हैं और यही वजह है कि दोनों टीमें अंक तालिका में सबसे नीचे हैं। इयोन मोर्गन के नेतृत्‍व वाली कोलकाता नाइटराइडर्स आईपीएल 2021 की अंक तालिका में सातवें तो संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स आठवें स्‍थान पर काबिज है। मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर यह मुकाबला होना है और दोनों टीमों के बल्‍लेबाजी क्रम को देखते हुए लगता है कि फैंस को एक हाई स्‍कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ अपने पिछले मैच में जीत का साहस जरूर दिखाया था, लेकिन 18 रन से मुकाबला गंवा बैठी थी। केकेआर के पास कई धाकड़ बल्‍लेबाज है, लेकिन उसके टॉप ऑर्डर को दमदार प्रदर्शन करने की जरूरत है। आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक और पैट कमिंस ने सीएसके के खिलाफ जबर्दस्‍त पारियां खेली और ये खिलाड़ी चाहेंगे कि अब जिम्‍मेदारी से खेलकर टीम की जीत के नायक बने। 

राजस्‍थान रॉयल्‍स को पिछले मैच में करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। उसकी परेशानी भी यही है कि टॉप ऑर्डर नहीं चल रहा है। इसके अलावा पावर हिटर की कमी भी टीम को खल रही है। राजस्‍थान रॉयल्‍स को जीत की राह पर लौटने के लिए अपने बल्‍लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद करनी होगी। राजस्‍थान रॉयल्‍स को अपने स्‍टार खिलाड़‍ियों की कमी खल रही है। जोफ्रा आर्चर चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। बेन स्‍टोक्‍स पहले ही सर्जरी कराने के लिए इंग्‍लैंड रवाना हो चुके हैं। लियाम लिविंगस्‍टोन ने बबल में थकान का हवाला देते हुए आईपीएल बीच में ही छोड़ने का फैसला कर लिया।

संजू सैमसन के सामने सबसे बड़ी चिंता सही टीम संयोजन बनाना है। केकेआर हालांकि, इस मामले में भाग्‍यशाली है कि उसकी टीम में जगह पैक है। सुनील नरेन की वापसी से टीम की शक्ति बढ़ी है। बहरहाल, मुंबई की पिच के लिए दोनों टीमों को ऐसे गेंदबाजों की जरूरत है, जो रन पर लगाम कस सके। पिच के बर्ताव को देखते हुए लगता है कि दोनों टीमें अपने स्पिनर्स पर निर्भर रहेंगी।

हेड टू हेड

वैसे, आईपीएल के आंकड़ों में कोलकाता नाइटराइडर्स का पलड़ा भारी है। कोलकाता और राजस्‍थान के बीच अब तक कुल 23 मैच खेले गए हैं। केकेआर ने 12 जबकि आरआर ने 10 मैच जीते हैं। एक मुकाबला बेनतीजा रहा। दोनों टीमों के बीच पिछले आईपीएल में दो मुकाबले हुए थे और तब दोनों ही मैचों में केकेआर ने जीत दर्ज की थी। आंकड़ों का टीम पर प्रभाव पड़ता है और केकेआर इसे अपने जहन में रखते हुए एक और जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान संभाल सकती है।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

कोलकाता नाइटराइडर्स - नितिश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन (कप्‍तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी/शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्‍णा।

राजस्‍थान रॉयल्‍स - जोस बटलर, यशस्‍वी जायसवाल/अनुज रावत, संजू सैमसन (कप्‍तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्‍ताफिजुर रहमान/एंड्रयू टाई।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर