KKR vs DC Playing XI, IPL 2021, 29 April: कोलकाता और दिल्ली की टीम भिड़ेंगी आज, ऐसी हो सकती है प्‍लेइंग-11

Kolkata Knight Riders vs Delhi Capitals Dream 11: गुरुवार को आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत होगी। जानिए दोनों की प्लेइंग-11 में किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

KKR vs DC Playing XI
कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स 

अहमदाबाद: आज कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)  2021 का 25वां मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों का मौजूदा सीजन में यह सातवां मैच है। कोलकाता ने 6 मैचों में से 2 जीते हैं और 4 गंवाए हैं। दूसरी ओर, दिल्ली ने इतने ही मुकाबलों में से 4 अपने नाम किए और 2 में हार झेली। कोलकाता ने अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को 5 विकेट से मात दी तो दिल्ली को आरसीबी के खिलाफ 1 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों में कई ऐसान खिलाड़ी हैं, जो अपने दम पर मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं। 

क्या दोनों की प्लेइंग-11 में होगा बदलाव?

कोलकाता और दिल्ली के बीच टक्कर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगी। दोनों टीमों ने अपना पिछला मैच इसी मैदान पर खेला था। कोलकाता ने जहां पंजाब किंग्स के खिलाफ 5 विकेट से जीत हासिल की वहीं दिल्ली को करीबी मुकाबले में 1 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा। केकेआर अपनी विजयी प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरने को तरजीह देंगी, क्योंकि उसके पास कई दमदार खिलाड़ी हैं, जिन्हें बाहर रखना मुनासिब नहीं। दूसरी ओर, हार के बावजूद दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना नजर नहीं आती। दिल्ली ने पंजाब के खिलाफ आर अश्विन की जगह ईशांत शर्मा को मौका दिया था, जिनके टीम में बने रहने की उम्मीद है। 

केकेआर-डीसी में किसका पलड़ा भारी?

आईपीएल में दिल्ली के खिलाफ कोलकाता की टीम का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों में अब तक 27 बार भिड़ंत हुई है, जिसमें से 14 मुकाबले कोलकाता ने अपने नाम किए हैं। वहीं, दिल्ली की टीम 12 मैचों में जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी है। एक मैक का कोई नतीजा नहीं निकला। पिछले सीजन में दोनों टीमें बराबरी पर रही थीं। दोनों टीमों ने आईपीएल 2020 दो बार टकराईं और एक-एक जीत दर्ज की। दिल्ली ने 18 रन से हराया तो कोलकाता ने 59 रन से शिकस्त दी। ऐसे में दोनों के बीच मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

कोलकाता नाइटराइडर्स की शीर्ष एकादश (KKR probable playing XI)

इयोन मोर्गन (कप्‍तान), नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, पैट कमिंस, शिवम मावी, प्रसिद्ध कृष्‍णा, वरुण चक्रवर्ती।

दिल्ली कैपिटल्स की शीर्ष एकादश (DC probable playing XI)

रिषभ पंत (कप्तान-विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, ईशांत शर्ममा, आवेश खान और कगिसो रबाडा।
 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर