IPL 2021: दिल्‍ली कैपिटल्‍स में यूएई चरण के लिए स्‍टार ऑलराउंडर की जगह लेगा ये ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज

Ben Dwarshuis to replace Chris Woakes in Delhi Capitals: इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्‍स यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्‍सा नहीं लेंगे। दिल्‍ली ने अपने ऑलराउंडर का विकल्‍प खोज लिया है।

ben dwarshuis to replace chris woakes in ipl 2021
क्रिस वोक्‍स की जगह लेंगे बेन ड्वार्सहुइस 

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में नहीं खेलेंगे क्रिस वोक्‍स
  • ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बेन ड्वार्सहुइस दिल्‍ली कैपिटल्‍स में लेंगे वोक्‍स की जगह
  • इंग्‍लैंड के कई खिलाड़‍ियों ने मैनचेस्‍टर टेस्‍ट रद्द होने के बाद आईपीएल से हटने का फैसला किया

नई दिल्‍ली: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ऑलराउंडर क्रिस वोक्‍स ने अपना नाम वापस ले लिया था। 19 सितंबर को शुरू होने वाली लीग में ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बेन ड्वार्सहुइस दिल्‍ली कैपिटल्‍स में वोक्‍स की जगह लेंगे। वोक्‍स उन तीन इंग्लिश खिलाड़‍ियों में से हैं, जिन्‍होंने हाल ही में यूएई चरण से अपना नाम वापस लिया था। वोक्‍स के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के जॉनी बेयरस्‍टो और पंजाब किंग्‍स के डेविड मलान शामिल हैं।

वोक्‍स ने टूर्नामेंट के पहले हाफ में तीन मैचों में पांच विकेट लिए थे। इसके बाद बायो-बबल में कोविड-19 मामले सामने आने के बाद आईपीएल को अनिश्चितकाल तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया था। बेन ड्वार्सहुइस ने 82 मैचों में 100 टी20 विकेट लिए हैं। वह बिग बैश लीग 2020-21 में दूसरे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्‍होंने सिडनी सिक्‍सर्स की तरफ से 24 विकेट लिए थे। हाल ही में बेन ड्वार्सहुइस ने टी20 ब्‍लास्‍ट में अपना जलवा बिखेरा और वॉरसेस्‍टरशायर के लिए 15 विकेट लिए थे।

इस बीच वोक्‍स के बाहर होने की खबर तब आई जब आईपीएल को पहले ही राजस्‍थान रॉयल्‍स के इंग्लिश खिलाड़ी बेन स्‍टोक्‍स (मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या), जोस बटलर (पैतृत्‍व अवकाश) और जोफ्रा आर्चर (कोहनी में चोट) हिस्‍सा नहीं ले रहे हैं।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा पहला मैच

19 सितंबर को यूएई चरण का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा। लीग चरण का आखिरी मैच 8 अक्‍टूबर को होना है। इसके बाद पहला 10 अक्‍टूबर को पहला क्‍वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा। फिर एलिमिनेटर, दूसरा क्‍वालीफायर और फाइनल क्रमश: 11, 13 व 15 अक्‍टूबर को खेला जाएगा। बड़ी बात है कि दो दिन बाद टी20 विश्‍व कप शुरू होगा।

इस समय दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम आईपीएल 2021 की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है। ऋषभ पंत के नेतृत्‍व में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 8 मैचों में 12 अंक हासिल किए। दूसरे नंबर पर एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स काबिज है। विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम तीसरे स्‍थान पर है। मुंबई इंडियंस इसमें चौथे नंबर पर बरकरार है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर