IPL 2021 के दूसरे फेज से पहले शिखर धवन को क्यों याद आया पहला चरण, 'गब्बर' ने श्रेयस की वापसी पर भी किया रिएक्ट

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 12, 2021 | 16:18 IST

Shikhar Dhawan on Delhi capitals and Shreyas Iyer: दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन का कहना है कि आईपीएल स्थगित होने से लय टूट गई। 'गब्बर' के नाम से मशहूर धवन ने श्रेयस अय्यर की वापसी पर भी रिएक्ट किया।

Shikhar Dhawan and Shreyas Iyer
शिखर धवन और श्रेयस अय्यर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में होगा
  • टूर्नामेंट का पहला चरण भारत में खेला गया था
  • श्रेयस अय्यर चोट से उबर कर फिट हो गए हैं

दुबई: दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन ने रविवार को कहा कि नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की वापसी से टीम और मजबूत होगी जिससे टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने अभियान को शानदार तरीके से आगे बढ़ाने की कोशिश करेगी। आईपीएल 2021 के बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) में कई फ्रेंचाइजियों के खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद लीग को स्थगित कर दिया गया था। लीग का दूसरा चरण 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित होगा।

'आईपीएल स्थगित होते ही लय टूट गई'

धवन ने फ्रेंचाइजी से जारी विज्ञप्ति में कहा, 'हम लीग के पहले चरण में शानदार लय में थे लेकिन उसके स्थगित होते ही यह लय टूट गई। ऐसे में हमें फिर से उस लय को हासिल करने के लिए मेहनत करनी होगी।' इस अनुभवी भारतीय बल्लेबाज ने कहा, 'अच्छी बात यह है कि टीम का संतुलन अच्छा है और श्रेयस अय्यर की वापसी से वह और मजबूत हुई है।' अय्यर चोटिल होने के कारण लीग के पहले चरण का हिस्सा नहीं बन पाये थे। उन्हें यह चोट मार्च में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गयी एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में लगी थी।

'आईपीएल शुरू होने का बेसब्री से इंतजार'

मौजूदा सत्र में अब तक के शीर्ष स्कोरर धवन ने कहा कि टीम का ध्यान लीग के दूसरे चरण में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले शुरुआती मुकाबले पर है।  सत्र के आठ मैचों में तीन अर्धशतक के साथ 380 रन बनाने वाले इस 35 साल के वामहस्त बल्लेबाज ने कहा, 'लय हासिल करना बहुत अच्छा है। टीम के अंदर बेहतर माहौल है। सभी लड़के (खिलाड़ी) बहुत मेहनत कर रहे हैं और मैं आईपीएल सत्र के फिर से शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। मैं आगामी मैच खेलने के लिए बहुत उत्साहित हूं।'

'हमें अच्छा नतीजा हासिल करना होगा' 

उन्होंने कहा, 'हमारे लिये यह काफी जरूरी है कि हम अच्छी शुरुआत करें। हमें पहले मैच से ही अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है और इसलिए हम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने पहले मैच के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। हमें मैचों के दौरान अपनी कड़ी मेहनत को मैदान में उतराने के साथ अच्छा नतीजा हासिल करना होगा।' पिछले साल की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स का 22 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से सामना होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर