RCB vs RR: 'विराट सेना' के खिलाफ राजस्थान ने जीता टॉस, इस बदलाव के साथ उतरे रॉयल्स

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore Playing 11: 'विराट सेना' के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीता है। राजस्थान की टीम एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है।

Virat Kohli Steve Smith
विराट कोहली और स्टीव स्मिथ (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • राजस्थान ने आरसीबी के खिलाफ टॉस जीता
  • कप्तान स्टीव स्मिथ ने पहले बल्लेबाजी चुनी
  • राजस्थान ने अपनी टीम में बदलाव किया है

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के टीम आईपीएल 2020 के 15वां मैच में आमने-सामने हैं। दोनों टीमों के बीच अबू धानी के शेख जायद स्टेडियम में टक्कर हो रही है। दोनों टीमों पहली बार भिड़ रही हैं। वहीं, सीजन में दोनों का यह चौथा मुकाबला है। मैच में स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। राजस्थान ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है और विराट कोहली के नेतृत्वी वाली बैंगलोर पिछले मैच की प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी है। 

राजस्थान रॉयल्स ने तेज गेंदबाज अंकित राजपूत की जगह महिपाल लोमरोर को मौका दिया है। लोमरोर ऑलराउंडर हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज और लेफ्ट लेफ्ट-आर्म ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज हैं। उनका मौजूदा सीजन में यह पहला मैच है। वहीं, अंकित ने सीजन में दो मैच खेले और वह प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। उन्होंने दो मैचों में 78 रन देकर दो विकेट चटकाए। राजस्थान ने कुल तीन मैचों में से दो मैच अपने नाम किए हैं और आरसीबी ने भी इतने ही मैचों में दो जीत अपने खाते में डाली हैं। 

राजस्थान ने जहां जीत का राह पर लौटना चाहेगी जबकि आरसीबी अपने विजयी सिलसिले को बरकार रखने की फिराक में होगी। राजस्थान को अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 37 रन से करारी का हार का सामना करना पड़ा था। वहीं बैंगलोर ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस का खिलाफ रोमांचक मुकाबले में सुपर ओवर में जीत दर्ज की थी। ऐसे में दोनों टीमों के दरमियान जबरदस्त मैच होने की उम्मीद है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स: स्‍टीव स्मिथ (कप्‍तान), जोस बटलर, संजू सैमसन, रॉबिन उथप्‍पा, राहुल तेवतिया, टॉम करन, रियान प्रयाग, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट और महिपाल लोमरोर।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्‍त पडिक्‍कल, आरोन फिंच, एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), शिवम दुबे, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, एडम जांपा, इसरु उडाना और युजवेंद्र चहल।
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर