RR vs CSK: पहली हार के बाद एमएस धोनी बोले- अगर राजस्थान को वहीं पर रोक लिया होता तो...

Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals: राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 में अपने अभियान का आगाज जीत के साथ किया। राजस्थान ने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी।

Ms Dhoni
महेंद्र सिंह धोनी (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना दूसरा मैच गंवा दिया
  • चेन्नई ने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराया था
  • दूसरे मैच में चेन्नई के गेंदबाज नाकाम साबित हुए

शारजाह: मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहला मैच पांच विकेट जीतने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को मुकाबला गंवा दिया। चेन्नई को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स को हाथों 16 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा। राजस्थान ने टॉस गांवकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 216 रन का स्कोर बनाया। राजस्थान के लिए स्टीव स्मिथ ने 69 और संजू सैमसने 74 रन की शानदार पारियां खेलीं। वहीं, चेन्नई की टीम बड़े लक्ष्य के सामने 20 छह विकेट खोकर 200 रन ही बना सकी। चेन्नई की हार के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का कहना है कि अगर राजस्थान को 200 रन पर रोक लिया जाता तो गेम अच्छा होता। 

'हमें बहुत अच्छी शुरुआत की जरूरत थी'

धोनी ने कहा कि 217 रन के लक्ष्य के लिए हमें एक बहुत अच्छी शुरुआत की जरूरत थी जो नहीं हो सकी। स्मिथ और सैमसन ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। राजस्थान के गेंदबाजों को भी श्रेय देने की जरूरत है। एक बार जब आप पहली पारी देख लेते हैं तो आपको गेंदबाजी करने की लेंथ मालूम हो जाती है। राजस्थान के स्पिनरों ने भी बल्लेबाज को बखूबी छकाया। लेकिन हमारे स्पिनरों ने फुल गेंद डालकर गलती की। अगर हमने राजस्थान को 200 रन तक रोक दिया होता तो यह एक अच्छा गेम होता।'

'फाफ डुप्लेसिस ने अच्छी बल्लेबाजी की'

धोनी ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले फाफ डुप्लेसिस की जमकर तारीफ की। डुप्लेसिस ने चेन्नई के लगातार गिरते विकेटों के बीच आखिरी तक मोर्चा संभाले रखा। उन्होंने 37 गेंदों में 72 रन बनाए। धोनी ने कहा कि डुप्लेसिस ने अच्छी बल्लेबाजी की। जिसी वक्त स्पिनर्स शॉर्ट गेंदबाजी कर रहे होते हैं तो महत्वपूर्ण होता है कि मिड-ऑन पर हिट किया जाए न कि स्क्वायर लेग पर, क्योंकि गेंद यहां नीचे रहती है। मुझे लगता है कि डुप्लेसिस ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।  

स्टीव स्मिथ ने संजू सैमसन की प्रशंसा की

वहीं, मैच जीतने के बाद राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने संजू सैमसन की काफी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि संजू ने कमाल बल्लेबाजी की। वह जिस भी गेंद को हिट कर रहे थे, वो छन रन के लिए चली जा रही थी। मुझे बस इतना करना था कि संजू को स्ट्राइक देना था। इससे उन्हें काफी आत्मविश्वास मिलेगा। कप्तान ने आगे कहा कि जोफ्रा आर्चर की आखिरी में की गई धमाकेदार बल्लेबाजी भी लाजवाब थी। स्मिथ ने जोस बटलर की वापसी पर कहा कि जोस एक क्वालिटी प्लेयर है और हम देखेंगे कि जब वह वापस आते हैं तो क्या होता है। ऐसे खिलाड़ी से ओपनिंग स्लॉट लेना बेहद मुश्किल है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर