IPL 2020 MI vs CSK Match Preview: कोरोना के बाद मुंबई को मात देने उतरेगें चेन्नई के सुपर किंग्स  

IPL 2020 MI vs CSK Today Match Preview: आईपीएल के तेरहवें सीजन का आगाज डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले के साथ होने जा रहा है। जानिए मैच से जुड़ी जरूरी बातें।  

 IPL 2020 MI vs CSK Match Preview:
मुंबई बनाम चेन्नई प्रीव्यू  

मुख्य बातें

  • अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में होगा आईपीएल 2020 का आगाज
  • धोनी के धुरंधरों के खिलाफ पिछले कुछ समय में शानदार रहा है मुंबई का रिकॉर्ड
  • चेन्नई सुपर किंग्स का रैना और हरभजन के बिना बिगड़ा है संतुलन

अबुधाबी: कोराना के कहर के बाद शनिवार को भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के चेहरे पर चमक और खुशी वापस लौटने जा रही है। आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच भिड़ंत के साथ होने जा रहा है। आईपीएल 2020 में भाग लेने के लिए यूएई पहुंचते ही चेन्नई के लिए परेशानियों का दौर शुरू हो गया था। दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ सहित सीएसके के दल के 13 लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद टूर्नामेंट के आयोजन पर खतरे की तलवार लटक गई थी लेकिन समय रहते सबकुछ ठीक हो गया और अब टीम पहले मुकाबले के लिए मैदान पर उतरने के लिए तैयार है। 

डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई पांचवां खिताब जीतने की आस लेकर मैदान में उतर रही है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इस बार भी सधी हुई नजर आ रही है। हालांकि उसे टूर्नामेंट से नाम वापस लेने वाले लसिथ मलिंग जैसे दिग्गज गेंदबाज की कमी खलेगी जिनके बलपर पिछली बार चेन्नई को महज 1 रन से मात देकर मुंबई ने खिताबी जीत हासिल की थी। रोहित शर्मा पारी का आगाज करेंगे इस बात का उन्होंने खुद ऐलान कर दिया है। क्विंटन डि कॉक उनका दूसरे छोर से साथ देंगे। इसके अलावा बल्लेबाजी के लिए मुंबई की टीम पांड्या ब्रदर्स के साथ सूर्य कुमार यादव और आदित्य तारे होंगे।  

गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथ में होगी। उनका साथ तेज गेंदबाजी में मिचेल मैक्लेघन और ट्रेंट बोल्ट देते दिखाई देंगे। चौथे तेज गेंदबाज की कमी हार्दिक पांड्या पूरी कर देंगे। स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर के कंधों पर होगी। मुंबई के पास स्पिन विभाग में ज्यादा विकल्प नहीं हैं।  


रैना और भज्जी की खलेगी कमी
चेन्नई सुपर किंग्स के सामने सुरेश रैना और हरभजन सिंह के नहीं होने से बड़ी समस्याएं खड़ी हो गई है। टीम का संतुलन इन दो खिलाड़ियों के बगैर बिगड़ गया है। ऐसे में धोनी किस कॉम्बिनेशन के साथ उतरेंगे इस बारे में साफ तौर पर तो कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन वो शेन वॉटसन, फॉफ डुप्लेसी से पारी की शुरुआत कराएंगे। ऐसे में स्पिन के लिए मददगार पिचों पर इमरान ताहिर टीम का नियमित हिस्सा होंगे ऐसे में केवल एक और विदेशी खिलाड़ी के लिए एकादश में जगह बनती है और वो स्लॉग ओवरों के स्पेशलिस्ट ड्वैन ब्रावो हैं जो बल्ले से भी जरूरत पड़ने पर अपना जलवा दिखाते हैं।

इसके अलावा धोनी अंबाती रायुडु, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा के साथ खुद पर बल्लेबाजी का भरोसा करेंगे। जड़ेजा बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भी टीम की मदद करेंगे। धोनी इस बार आर साई किशोर पर दाव लगा सकते हैं वो तमिलनाडु के लिए पिछले सीजन भरोसे के खिलाड़ी साबित हुए थे। ऐसे में हो सकता है कि ये खिलाड़ी धोनी की टीम का छुपा रुस्तम साबित हो। यूएई की पिचें भी कैरिबायाई देशों की तरह धीमी हैं ऐसे में सीपीएल की तर्ज पर यहां भी टॉस जीतकर टीमें गेंदबाजी करना पसंद करेंगी। 

आंकड़े का आईना, किसका पलड़ा है भारी
मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अबतक आईपीएल में कुल 28 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से 17 में मुंबई को और 11 में चेन्नई को जीत मिली है। पिछले कुछ सीजन के आंकड़ों पर नजर डालें तो बाजी मुंबई के हाथ लगी है। पिछले सीजन धोनी के धुरंधर मुंबई के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत सके थे। दोनों के बीच चार मुकाबले हुए और चारों मुंबई ने जीते। दोनों के बीच खेले गए पिछले 10 मैचों में भी पलड़ा मुंबई का भारी रहा है। 10 में से 8 मैच में मुंबई को जीत मिली है।

दोनों टीमों की संभावित एकादश:
मुंबई इंडियन्स: रोहित शर्मा(कप्तान), क्विटन डि कॉक(विकेटकीपर), आदित्य तारे, किरोन पोलार्ड, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, मिचेल मैक्लेघन, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह। 

चेन्नई सुपर किंग्स: 
शेन वॉटसन, फॉफ डुप्लेसी, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी(कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, कर्ण शर्मा, आर साई किशोर। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर