India vs Australia Full Schedule: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का ये है पूरा कार्यक्रम, जानिए कब और कहां हैं मैच

India vs Australia Full Schedule: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे, टी20 और टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम जारी कर दिया है।

India vs Australia Full Schedule
India vs Australia Full Schedule  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट सीरीज का हुआ ऐलान
  • तीन टी-20,तीन वनडे और चार टेस्ट खेले जाएंगे
  • पहला वनडे 27 नवंबर को ओवल में खेला जाएगा

नई दिल्ली: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे, टी20 और टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम जारी कर दिया है। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट सीरीज खेले जाएंगे। दौरे का आगाज वनडे सीरीज से होगा जिसके तहत पहला वनडे 27 नवंबर,दूसरा 29 नवंबर और तीसरा वनडे 2 दिसंबर को खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच तीनों सीरीज का का शेड्यूल इस प्रकार है।

वनडे सीरीज

पहला वनडे: शुक्रवार, 27 नवंबर: सिडनी (दिन-रात्रि)
दूसरा वनडे: रविवार, 29 नवंबर: सिडनी (दिन-रात्रि)
तीसरा वनडे: बुधवार, 2 दिसंबर: कैनबरा (दिन-रात्रि)

वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे। पहला टी-20 मैच 4 दिसंबर यानी शुक्रवार को खेला जाएगा जो ओवल की पिच पर होगा। तीनों टी-20 मैच डे-नाइट होंगे। दूसरा टी-20 मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर 6 दिसंबर को खेला जाएगा। तीसरा टी-20 मैच 8 दिसंबर को एससीजी पर ही खेला जाएगा। 

टी20 सीरीज
पहला टी20: शुक्रवार, 4 दिसंबर: कैनबरा (रात)
दूसरा टी20: रविवार, 6 दिसंबर - सिडनी (रात)
तीसरा टी20: मंगलवार, 8 दिसंबर - सिडनी (रात)

टी-20 और वनडे सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैच आयोजित होंगे। पहला टेस्ट 17 से -21 दिसंबर के बीच एडिलेड में खेला जाएगा जो डे नाइट होगा। दूसरा टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट सीरीज सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 7 जनवरी से 11 जनवरी के बीच खेला जाएगा। चौथा और अंतिम क्रिकेट सीरीज ब्रिसबेन के गाबा क्रिकेट ग्राउंड पर 15 से 19 जनवरी के बीच खेला जाएगा। 

टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट: 17-21 दिसंबर - एडिलेड (दिन-रात्रि)
दूसरा टेस्ट: 26-30 दिसंबर - मेलबर्न
तीसरा टेस्ट: 7-11 जनवरी - सिडनी
चौथा टेस्ट: 15-19 जनवरी - ब्रिस्बेन।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर