टीम इंडिया से जुड़ा सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकला, ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर नहीं जाएगा: रिपोर्ट

India's tour of Australia: टीम इंडिया के थ्रो डाउन विशेषज्ञ के बारे में खबर है कि वह कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। अब वो ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा सकेगा।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 समाप्‍त होने के बाद भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना होगी
  • भारतीय टीम के कुछ सदस्‍य और सपोर्ट स्‍टाफ को बीसीसीआई ने यूएई भेजा
  • भारतीय टीम के थ्रो डाउन विशेषज्ञ कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए और दौरे से बाहर हुए

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा नवंबर के अंत से शुरू होना है, लेकिन इससे पहले उसकी चिंता बढ़ गई है। टीम इंडिया के थ्रो डाउन विशेषज्ञ डी राघवेंद्र कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। इसका परिणाम यह है कि राघवेंद्र अब ऑस्‍ट्रेलिया नहीं जाएंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यूएई जाने वाले भारतीय दल के कोविड-19 टेस्‍ट शुरू किए। बता दें कि आईपीएल 2020 के बाद भारतीय दल यूएई से सीधे ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होगा। जहां आईपीएल के कारण अधिकांश खिलाड़ी यूएई में हैं, वहीं कुछ सपोर्ट स्‍टाफ और अन्‍य खिलाड़ी यूएई के लिए रवाना हुए जो अब बबल का हिस्‍सा हैं।

बीसीसीआई ने कुछ सपोर्ट स्‍टाफ सदस्‍यों और भारतीय खिलाड़‍ियों का कोविड-19 परीक्षण कराया और फिर उन्‍हें यूएई के लिए रवाना किया। इसमें राघवेंद्र का नतीजा पॉजिटिव आया। थ्रो डाउन विशेषज्ञ को क्‍वारंटीन में भेज दिया गया है और वह यूएई नहीं जा सके। वैसे, भारतीय दल को ऑस्‍ट्रेलिया जाने में समय है, लेकिन सख्‍त क्‍वारंटीन नियमों के चलते राघव को बाहर रखा जाएगा।

ऑस्‍ट्रेलिया नहीं जाएंगे रघु

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक रघु को रविवार को यूएई की फ्लाइट में जाना था, लेकिन कोविड-19 पॉजीटिव पाए जाने के काराण्‍ नहीं जा सके। एक सूत्र ने मुंबई मिरर से कहा, 'राघवेंद्र दुबई नहीं गया है और वह ऑस्‍ट्रेलिया में भी नहीं जाएगा।'

जहां तक ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की बात है तो बीसीसीआई ने जंबो स्‍क्‍वाड की घोषणा की थी। जहां टीम के अधिकांश सदस्‍य टूर्नामेंट के बाद व्‍यस्‍त रहने वाले हैं, वहीं अन्‍य खिलाड़‍ियों को यूएई बुलाया, जहां उन लोगों को क्‍वारंटीन करने के बाद बबल में जुड़ने की इजाजत मिलेगी। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज का कार्यक्रम अब तक तय नहीं हुआ है। हालांकि, यह तय है कि भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर तीन वनडे, तीन टी20 अंतरराष्‍ट्रीय और चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर