T20 वर्ल्‍ड कप की जगह हो IPL: इयान चैपल ने कहा- BCCI की होगी जीत

Ian Chappell on IPL replacing T20 World Cup: पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने कहा कि इस साल टी20 विश्‍व कप के आयोजन की संभावना न के बराबर है। आईपीएल के आयोजन पर जानिए उन्‍होंने क्‍या कहा।

ipl
आईपीएल 

मुख्य बातें

  • चैपल ने कहा कि अगर अक्‍टूबर में आईपीएल कराना हो तो बीसीसीआई अपना दावा रख सकता है
  • चैपल ने साथ ही कहा कि टी20 विश्‍व कप का आयोजन इस साल न के बराबर है
  • आईपीएल 2020 कोरोना महामारी के कारण अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित किया गया है

नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान इयान चैपल ने कहा कि उन्‍हें इस साल अक्‍टूबर में होने वाले टी20 विश्‍व कप के आयोजन की उम्‍मीद नजर नहीं आ रही है। चैपल ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) चाहे तो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन पर अपनी राह तैयार कर सकता है, जो कोरोना वायरस महामारी के कारण अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित किया गया है। चैपल ने कहा कि टी20 विश्‍व कप की जगह आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है। उन्‍होंने कहा कि इस साल टी20 विश्‍व कप के आयोजन की संभावना न के बराबर नजर आ रही है।

चैपल ने कहा, 'आपको सबसे पहली चीज ये पता होगी कि बीसीसीआई की जीत होगी। अगर वो चाहे तो अक्‍टूबर में आईपीएल आयोजन के लिए अपनी राह तैयार कर सकता है। इस समय मुझे नहीं लगता कि टी20 विश्‍व कप 2020 आयोजित होने की संभावना है।' ऑस्‍ट्रेलिया के एक और पूर्व कप्‍तान मार्क टेलर ने भी कहा था कि टी20 विश्‍व कप का आयोजन मुश्किल है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए आईपीएल आयोजित कराना बेहतर विकल्‍प होगा।

टेलर ने ने कहा था, 'मेरे ख्‍याल से बेहतर होगा कि टी20 विश्‍व कप की जगह आईपीएल आयोजित कराया जाए। 15 टीमें अक्‍टूबर-नवंबर में ऑस्‍ट्रेलिया आएंगी और सात स्‍थानों पर 45 मैच खेलेंगी। ऐसा बहुत मुश्किल है क्‍योंकि मौजूदा स्थिति में ऐसा होता नजर नहीं आता।' टेलर ने ध्‍यान दिलाया कि अगर टी20 विश्‍व कप की जगह आईपीएल ले, तो फिर फैसला व्‍यक्तिगत खिलाड़ी पर होगा कि उसे यात्रा करनी है या नहीं।

टेलर ने कहा था, 'अगर आईसीसी टी20 विश्‍व कप स्‍थगित करता है, तो फिर बीसीसीआई के लिए दरवाजे खुल जाएंगे कि वह भारत में आईपीएल आयोजित करा सकता है। इससे खिलाड़‍ियों पर व्‍यक्तिगत फैसला लेने की आजादी होगी कि वह भारत का दौरा कर सकते या नहीं।' 

बीसीसीआई के लिए खिलाड़‍ियों की सुरक्षा अहम

वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि उसके लिए खिलाड़‍ियों की सुरक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य प्राथमिकता है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को आगामी समय में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है, लेकिन बोर्ड ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि वह हालातों को देखने के बाद ही कोई फैसला लेगा। यही वजह है कि बीसीसीआई ने आईपीएल को लेकर भी कोई दावा नहीं किया है क्‍योंकि कोरोना वायरस महामारी के चलते वह किसी प्रकार का जोखिम उठाने को तैयार नहीं है।

अगली खबर