हर्षल पटेल ने 3 गेंदों में तोड़ डाली डिफेंडिंग चैंपियंस की बची हुई उम्मीदें, ली जबरदस्त हैट्रिक

Harshal Patel hattrick, Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore: दुबई में आईपीएल के बड़े मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को करारी शिकस्त दे दी। इसमें हर्षल पटेल की यादगार हैट्रिक शामिल थी।

Harshal Patel hattrick, RCB vs MI
Harshal Patel hattrick, RCB vs MI: हर्षल पटेल ने ली हैट्रिक (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • मुंबई इंडियंस के खिलाफ हर्षल पटेल का धमाल
  • हर्षल पटेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिलाई यादगार जीत, ले डाली जबरदस्त हैट्रिक
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 54 रन से परास्त किया

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण का दूसरा चरण जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, ये और रोमांचक होता जा रहा है। रविवार रात दुबई में खेले गए एक बड़े मैच में विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 54 रनों से करारी मात देकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर कब्जा जमा लिया। इस जीत का श्रेय जाता है बैंगलोर के पेसर हर्षल पटेल (Harshal Patel) को जिन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार हैट्रिक (Hat-trick) लेकर सबको दंग कर दिया।

मुंबई और बैंगलोर के बीच खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। पहले बैटिंग के लिए उतरी बैंगलोर की टीम ने कप्तान विराट कोहली (51) और ग्लेन मैक्सवेल (56) के पचासों के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट खोते हुए 165 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस दौरान जसप्रीत बुमराह मुंबई के स्टार गेंदबाज रहे जिन्होंने 36 रन देकर 3 विकेट लिए।

लड़खड़ाती गई मुंबई की पारी

इसके बाद मुंबई इंडियंस के जवाब देने की बारी आई तो सलामी जोड़ी ने 57 रनों की साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दे दी। रोहित शर्मा ने 43 रन और क्विंटन डी कॉक 24 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के बाद कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका और गिरते हुए विकेटों के बीच मैच धीरे-धीरे बैंगलोर के हाथों में आता जा रहा था। उन्होंने 97 रन पर अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन अब भी उनके पास हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड जैसे धाकड़ बल्लेबाज मौजूद थे जो कुछ भी करने में सक्षम हैं।

चार ओवर में चाहिए थे 61 रन, पोलार्ड-पांड्या मौजूद

मैच में चार ओवर बाकी थे और मुंबई इंडियंस को 61 रनों की जरूरत थी। तभी विराट कोहली ने अपने पेसर हर्षल पटेल को गेंद थमाई। हर्षल ने भी अपने कप्तान को निराश नहीं किया और इस ओवर की पहली तीनों गेंदों पर हैट्रिक लेकर एक झटके में जीत बैंगलोर के खाते में डाल दी। हर्षल ने इस हैट्रिक में जिन तीन बल्लेबाजों को आउट किया, उनमें से दो बड़े धुरंधर शामिल थे।

16.1 - पहली गेंद वाइड रही थी इसलिए दोबारा गेंद करनी पड़ी। इस बार हर्षल ने कोई चूक नहीं की और ऑफ स्टंप पर एक धीमी गेंद फेंकी जिस ऑन साइड में शॉट खेलने के चक्कर में हार्दिक पांड्या ने गेंद कप्तान विराट कोहली के हाथों में थमा दी।

16.2 - हर्षल पटेल ने एक बार फिर स्लोअर बॉल का इस्तेमाल किया और एक बार फिर उनको सफलता मिली। इस बार उन्होंने कीरोन पोलार्ड का लेग स्टंप उड़ा दिया। दो बड़े विकेट गिर गए। हैट्रिक से एक विकेट दूर।

16.3 - लगातार तीसरी स्लोअर बॉल फेंकी। हर्षल की इस धीमी गेंद को राहुल चाहर नहीं समझ सके और नीची फुल-टॉस दिखने वाली ये गेंद चाहर के पैड से जा टकराई, अपील हुई और अंपायर ने एलबीडब्ल्यू विकेट पर मुहर लगा दी। हर्षल पटेल ने ली शानदार हैट्रिक।

हर्षल पटेल ने मैच में सिर्फ 3 ओवर ही किए और कुल 17 रन देते हुए 3 विकेट झटके। अगले ओवर में चहल ने बुमराह को बोल्ड करके नौवां झटका दिया, जबकि 19वें ओवर की पहली गेंद पर एडम मिल्ने ने पटेल को 0 पर बोल्ड करते हुए मुंबई की पारी महज 111 रन पर समाप्त कर दी। बैंगलोर को मिली शानदार जीत।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर