Viral Video: धमाकेदार कैच, इसे देखकर हरमनप्रीत कौर को कौन सा सुपरहीरो कहेंगे आप?

Harmanpreet Kaur takes stunner of Shafali Verma: सुपरनोवाज की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने महिला टी20 चैलेंज के दूसरे मैच में वेलोसिटी की ओपनर शैफाली वर्मा का बैकवर्ड प्‍वाइंट पर हैरतअंगेज कैच लपका। इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

harmanpreet kaur
हरमनप्रीत कौर 
मुख्य बातें
  • हरमनप्रीत कौर ने शैफाली वर्मा का शानदार कैच लपका
  • हरमनप्रीत कौर ने मैच में अर्धशतक जमाया, लेकिन उनकी पारी काम नहीं आई
  • वेलोसिटी ने सुपरनोवाज को 7 विकेट से मात दी

पुणे: सुपरनोवाज की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने मंगलवार को महिला टी20 चैलेंज के दूसरे मुकाबले में वेलोसिटी की शैफाली वर्मा का अवश्विसनीय कैच पकड़ा। पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर खेले गए मैच में हरमनप्रीत कौर ने प्‍वाइंट पर बाएं तरफ हवा में डाइव लगाकर वर्मा का दर्शनीय कैच लपका। इसे टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्‍ठ कैच भी कहा जा रहा है। शैफाली ने 33 गेंदों में 51 रन बनाए, लेकिन वह हरमनप्रीत की शानदार फील्डिंग का शिकार हो गईं।

यह घटना वेलोसिटी की पारी के 10वें ओवर की है। डिएंड्रा डॉटिन ने शॉर्ट लेंथ की गेंद ऑफ स्‍टंप के बाहर डाली, जिस पर शैफाली ने कट शॉट खेला। गेंद हवा में थी और प्‍वाइंट से बाएं ओर डाइव लगाकर हरमनप्रीत कौर ने लाजवाब कैच पकड़ा। हरमनप्रीत कौर के कैच लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

हरमनप्रीत कौर का ऑलराउंड प्रदर्शन

मैच की बात करें तो सुपरनोवाज को पहले बल्‍लेबाजी का मौका मिला। कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने बेहतरीन पारी खेली और गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया। हरमनप्रीत कौर ने 51 गेंदों में सात चौके और तीन छक्‍के की मदद से 71 रन बनाए। हरमन के अलावा तानिया भाटिया (36) और सुन लुस (20) ही दहाई संख्‍या में रन बना सकी। इस तरह सुपरनोवाज ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 150 रन बनाए। इसके जवाब में शैफाली वर्मा (51) और लौरा वोलवार्ट (51*) के अर्धशतकों व दीप्ति शर्मा (24*) की उपयोगी पारी के दम पर वेलोसिटी ने 18.2 ओवर में लक्ष्‍य हासिल किया।

वेलोसिटी की जीत पर कप्‍तान दीप्ति शर्मा ने खुशी जाहिर की। मैच के बाद दीप्ति शर्मा ने कहा, 'मैच से पहले अभ्‍यास सत्र के दौरान हमारी टीम का विश्‍वास काफी अच्‍छा था। विकेट थोड़ा धीमा था और स्पिन हमारी ताकत। पावरप्‍ले में केट क्रॉस ने हमें शानदार शुरूआत दिलाई। स्‍नेह राणा ने क्रॉस को बताया कि कैसे जश्‍न मनाना है और फिर वहां से हमने मैच पर पकड़ बनाई।' दीप्ति शर्मा ने आगे कहा, 'हमने टीम के रूप में योजना बनाई और प्रत्‍येक खिलाड़ी को छोटी योजना दी थी। हम और बेहतर प्रदर्शन करने पर ध्‍यान देंगे।'

वहीं सुपरनोवाज की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने कहा, 'अगर आप कैच छोड़ेंगे तो बल्‍लेबाजों के खिलाफ कोई योजना नहीं बना सकते हैं। खराब फील्डिंग का खामियाजा हमें भुगतना पड़ा। हमने जिस तरह शुरूआत की थी। हमें अंत भी बेहतर करना चाहिए था। हम एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य खड़ा करने में कामयाब रहे, लेकिन जैसा कि मैंने कहा आपको फील्डिंग भी अच्‍छी करनी होती है। परिस्थितियां पूरे समय समान थी।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर