हार्दिक पांड्या का 'डबल धमाल', आईपीएल में ये कारनामा अंजाम देने वाले पहले भारतीय

हार्दिक पांड्या का राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बल्ला जमकर चला। उन्होंने महज 21 गेंदों में नाबाद 60 रन ठोक डाले। उन्होंने इस पारी में दो खास उपलब्धि अपने नाम की।

Hardik Pandya
हार्दिक पांड्या (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

आबू धाबी: मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 21 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 7 शानदार छक्के लगाए। उनकी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत मुंबई ने 195 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। उनकी पारी भले ही टीम को हार से न बचा पाई हो लेकिन पांड्या ने दो खास उपलब्धि अपने नाम कर ली। उन्होंने ऐसा 'डबल धमाल' किया है कि कोई अन्य भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में यह कारनामा अंजाम नहीं दे सका। उनसे आगे सिर्फ 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से मशहूर क्रिस गेल हैं।

हार्दिक ने यह दमखम फिर दिखाया

दरअसल, आईपीएल में एक ओवर में 4 से ज्यादा छक्के लगाने के मामले में हार्दिक का कोई भारतीय बल्लेबाज सानी नहीं है। उन्होंने अपना यह दमखम एक बार फिर दिखाया। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 18वें ओवर में चार छक्के लगाए। यह ओवर अंकित राजपूत ने डाला। हार्दिक पहले भी आईपीएल में एक ओवर में चार छक्के लगा चुके हैं। ऐसे में उन्होंने यह कारनामा दो बार अंजाम दिया है, जो कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया। बता दें कि क्रिस गेल अब तक आईपीएल में 5 मर्तबा एक ओवर में चार छक्का जमाए हैं।

एक ओवर में 25 से अधिक रन

इसके अलावा हार्दिक आईपीएल में एक ओवर में 25 से अधिक रन बनाने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब तक तीन बार ऐसा किया है। उन्होंने दो मर्तबा तो राजस्थान के खिलाफ ही यह रन बनाए। उन्होंने अंकित के ओवर में चार छक्के जमाने के साथ एक रन दौड़कर लिया और फिर 20वें ओवर में तीन छक्कों और 2 चौकों की मदद से 26 रन जुटाए। वहीं, क्रिस गेल ने एक ओवर में 25 से ज्यादा रन अब तक 7 बार बनाए हैं। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर