जब ग्लेन मैक्सवेल ने 1079 दिन बाद IPL में जड़ा पहला छक्का, कप्तान कोहली को मैच के बीच ही याद दिलाई वो बात

Glenn Maxwell first IPL 2021 Six after 1079 Days: बेहद फीके आईपीएल 2020 सीजन के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने आखिरकार मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में छक्का जड़कर 1079 दिनों का सूखा खत्म किया।

Glenn Maxwell and Virat Kohli
ग्लेन मैक्सवेल और विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • साल 2020 में बेहद फीका रहा था ग्लेन मैक्सवेल का आईपीएल में प्रदर्शन
  • खिलाड़ी ने नहीं लगाया था एक भी छक्का, 1079 दिन बाद खत्म किया सूखा
  • पहले आईपीएल मैच में मुंबई के खिलाफ मारा जबरदस्त शॉट, विराट को दिलाई बीते साल की याद

आईपीएल का बीता सीजन ग्लेन मैक्सवेल के लिए बेहद फीका रहा था और अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले इस खिलाड़ी ने साल 2020 में एक भी छक्का नहीं मारा था। केएल राहुल की अगुवाई वाली किंग्स इलेवन पंजाब (नया नाम- पंजाब किंग्स) के लिए यह भयानक बात थी कि उनका इतना अहम खिलाड़ी प्रदर्शन नहीं कर सका। 13 मैचों में, उन्होंने केवल 108 रन बनाए और पूरे सीजन में एक भी छक्का मारने में असफल रहे।

अगले सीजन के लिए नीलामी में विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) द्वारा 14.25 करोड़ रुपये में मैक्सवेल को खरीदा गया। कोहली की कप्तानी में आईपीएल 2021 की शुरुआत बैंग्लोर के लिए मुंबई इंडियंस के साथ भिड़ंत से हुई।

एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में 9 अप्रैल (शुक्रवार) को दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस बार दर्शकों को बिल्कुल निराश नहीं किया और 28 गेंदों में 39 रनों का योगदान देकर आरसीबी को दो विकेट से अहम जीत दिलाई। इस दौरान एबी डिविलियर्स (48) और हर्षल पटेल (26 रन देकर 5 विकेट) ने भी शानदार प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने 1,079 दिनों के बाद आखिरकार लीग में छक्के का सूखा खत्म कर ही दिया।

मैच के बाद, मैक्सवेल हर्षल पटेल से बातचीत करते हुए नजर आए और इस दौरान उन्होंने इतने लंबे समय बाद छक्का मारने के अपने अनुभव के बारे में बात की। यहां देखिए वीडियो:

इतने लंबे समय बाद सिक्स लगाने के अनुभव पर बोलते हुए मैक्सवेल ने कहा, 'यह निश्चित रूप से अच्छा लगा। मैंने पिछले साल एक भी छक्का नहीं मारा था, मैंने मैच के बीच में ही विराट कोहली को याद दिलाया कि पिछले साल मैंने एक भी छक्का नहीं मारा था। अच्छी शुरुआत करना और दूसरे छोर पर कप्तान का होना अच्छा होता है, इससे मेरा काम थोड़ा आसान हो जाता है।'

यह छक्का रनों के लिहाज से जितना अहम था, देखने में भी उतना ही जबरदस्त भी था। मैक्सवेल ने इतने जोरदार ढंग से गेंद को बल्ले से हवा में उछाला कि वह 100 मीटर की दूरी हवा में पार करने के बाद मैदान से बाहर जाकर गिरी और इस दौरान पिच के दूसरे छोर पर मौजूद विराट कोहली यह शॉट देखकर हैरान रह गे। मैच की बात करें तो आरसीबी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना था।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर