ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने चुनी अपनी बेस्‍ट IPL XI, रोहित शर्मा को नहीं लिया, एमएस धोनी सिर्फ होंगे विकेटकीपर

Glenn Maxwell best IPL XI: ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने हाल ही में अपनी सर्वश्रेष्‍ठ आईपीएल एकादश चुनी। उनकी टीम से आईपीएल के सबसे ज्‍यादा खिताब जीतने वाले कप्‍तान रोहित शर्मा का नाम गायब है। जानिए ऐसा क्‍यों।

glenn maxwell best ipl XI
ग्‍लेन मैक्‍सवेल की सर्वश्रेष्‍ठ आईपीएल एकादश 

मुख्य बातें

  • ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने चुनी अपनी सर्वश्रेष्‍ठ आईपीएल एकादश
  • मैक्‍सवेल की टीम में कई बड़े नाम, लेकिन रोहित शर्मा का कोई जिक्र नहीं
  • रोहित शर्मा की कप्‍तानी में मुंबई इंडियंस ने 4 बार आईपीएल खिताब जीते

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 शुरू होने में अब एक महीने से कम समय बचा है। इस समय क्रिकेट जगत में सभी जगह आईपीएल सीजन की बात हो रही है। आईपीएल-13 की शुरूआत 29 मार्च 2020 को होना थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण यह टी20 लीग दो बार टल गई। भारत तो अब भी कोविड-19 संकट से जूझ रहा है, लेकिन पैसों से लबरेज लीग का आयोजन इस साल यूएई में होने जा रहा है, जिसकी शुरूआत 19 सितंबर से होगी और 10 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

सीजन की शुरूआत से पहले क्रिकेट विशेषज्ञ सहित कमेंटेटर हर्षा भोगले ने ऑस्‍ट्रेलिया और किंग्‍स इलेवन पंजाब के स्‍टार ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल से क्रिकबज के लिए बातचीत की। जहां मैक्‍सवेल ने खेल के विभिन्‍न पहलू व करियर पर बात करते हुए अपने विचार शेयर किए वहीं जब उनसे अपनी बेस्‍ट आईपीएल एकादश चुनने को कहा, तो कंगारू खिलाड़ी ने सबको चौंका दिया। ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने अपनी सर्वश्रेष्‍ठ आईपीएल एकादश में कई इंटरनेशनल खिलाड़‍ियों को जगह दी, लेकिन इनमें मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा के नाम का कहीं जिक्र नहीं है। बता दें कि रोहित शर्मा आईपीएल में सबसे ज्‍यादा बार खिताब जीतने वाले कप्‍तान हैं।

ग्‍लेन मैक्‍सवेल की बेस्‍ट IPL XI इस प्रकार है:

डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, सुरेश रैना, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, आंद्रे रसेल, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हरभजन सिंह, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहित शर्मा।

ग्‍लेन मैक्‍सवेल की टीम में मोहित शर्मा का नाम कई लोगों को हैरान कर सकता है। बहरहाल, मैक्‍सवेल ने अपनी टीम में वॉर्नर और कोहली को ओपनिंग की जिम्‍मेदारी सौंपी है। इसके बाद मिडिल ऑर्डर में एबी डिविलियर्स, मिस्‍टर आईपीएल सुरेश रैना, मैक्‍सवेल खुद पांचवें स्‍थान पर उतरेंगे। पिंच हिटर की भूमिका ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और एमएस धोनी निभाएंगे। गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी हरभजन सिंह, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहित शर्मा के कंधों पर होगी।

ग्‍लेन मैक्‍सवेल की टीम से रोहित शर्मा का नाम गायब होना कई लोगों को हैरान कर सकता है। रोहित शर्मा ने बतौर खिलाड़ी पांच बार आईपीएल खिताब जीता है। इसके अलावा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्‍तान भी हैं। हिटमैन ने मुंबई इंडियंस को चार बार आईपीएल चैंपियन बनाया है। रोहित आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। ग्‍लेन मैक्‍सवेल अब आगामी आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए नजर आएंगे, जिसकी कमान केएल राहुल के हाथों में होगी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर