IPL 2020 में कितने नंबर पर उतरेंगे एमएस धोनी? सीएसके के बल्‍लेबाजी कोच ने कर दिया खुलासा

MS Dhoni batting position in IPL 2020: सीएसके के बल्‍लेबाजी कोच माइक हसी ने कहा कि मिडिल ऑर्डर में लचीलापन होना महत्‍वपूर्ण है, लेकिन उन्‍हें लगता है कि अगर धोनी ऊपर खेले तो टीम को ज्‍यादा फायदा होगा।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • माइक हसी ने कहा कि आईपीएल 2020 में धोनी के लिए नंबर-4 सर्वश्रेष्‍ठ होगा
  • धोनी एक साल से ज्‍यादा लंबे ब्रेक के बाद क्रिकेट एक्‍शन में लौटेंगे
  • हसी ने कहा कि धोनी के ऊपर उतरने से उन्‍हें ज्‍यादा समय बल्‍लेबाजी का मौका मिलेगा

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बल्‍लेबाजी कोच माइक हसी का मानना है कि एमएस धोनी आईपीएल 2002 में चौथे क्रम पर बल्‍लेबाजी करते हुए जचेंगे। एमएस धोनी पिछले साल जुलाई के बाद क्रिकेट एक्‍शन में लौटेंगे। फैंस को अपने थाला को मैदान पर देखने का उत्‍साह बेसब्री से है। सीएसके की टीम यूएई के लिए 21 अगस्‍त को रवाना होगी। माइक हसी ने बताया कि कैसे टीम अपनी तैयारियों में जुटी है। हसी ने साथ ही बताया कि मिडिल ऑर्डर में लचीलापन महत्‍वपूर्ण है, लेकिन उनका मानना है कि सीएसके को ज्‍यादा फायदा तब होगा जब एमएस धोनी ऊपर आकर बल्‍लेबाजी करेंगे।

हसी ने न्‍यू इंडियन एक्‍सप्रेस को दिए इंटरव्‍यू में कहा, 'एमएस धोनी के लिए आदर्श बल्‍लेबाजी क्रम नंबर-4 होगा। मगर मिडिल ऑर्डर में सभी को स्थिति के मुताबिक तैयार रहना होगा। अभी भरोसा नहीं है कि टीम संयोजन किस प्रकार बनेगा। इसलिए इस समय हमारा पूरा ध्‍यान तैयारी पर लगा हुआ है।' धोनी आमतौर पर पांचवें या छठे नंबर पर बल्‍लेबाजी करते हैं। मगर जल्‍द बल्‍लेबाजी पर आने से कप्‍तान को ज्‍यादा समय मिलेगा।

सीएसके के टीम संयोजन से खुश हैं हसी

माइक हसी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम संयोजन से काफी प्रभावित हैं। फ्रेंचाइजी ने अपने प्रमुख खिलाड़‍ियों को बरकरार रखा है, जिन्‍होंने इतने सालों की सफलता में जिम्‍मेदारी निभाई है। एमएस धोनी कप्‍तान, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, इमरान ताहिर और रवींद्र जडेजा ने मिलकर सीएसके की रीढ़ बनने का काम किया है। इसके अलावा शेन वॉटसन और हरभजन सिंह का अनुभव भी टीम के लिए फलदायी साबित हुआ, जिसके चलते फ्रेंचाइजी ने साल दर साल सफलता हासिल की।

यूएई में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम इसलिए भी घातक साबित हो सकती है क्‍योंकि उसके पास स्पिन आक्रमण शानदार है। हरभजन, जडेजा, ताहिर, पीयूष चावला, कर्ण शर्मा और मिचेल सैंटनर के रूप में टीम के पास काफी शानदार स्पिनर्स मौजूद हैं। यूएई में खिलाड़‍ियों का अनुभव भी काम आएगा और ऐसे में डैडी गैंग के नाम से मशहूर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स किसी भी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकती है।

हसी ने कहा, 'मैदान पर जाकर कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। हम भाग्‍यशाली हैं कि अपार अनुभव वाले खिलाड़ी हमारे पास मौजूद हैं, जिन्‍हें इस खेल का अच्‍छा अनुभव है। उन्‍हें पता है कि क्‍या तैयारी करनी है और मैच के लिए कैसे तैयार होना है। बल्‍लेबाजी हमारी ताकत है, लेकिन मेरा मानना है कि हमारी टीम खेल के तीनों विभागों में मजबूत है। हर खिलाड़ी को परिस्थिति को समझते हुए प्रदर्शन करना होगा।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर