राजस्थान रॉयल्स के इन दो बल्लेबाजों के प्रदर्शन से खुश नहीं गौतम गंभीर, दे डाली सख्त सलाह

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर राजस्थान रॉयल्स के दो बल्लेबाजों के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। उन्होंने सख्त सलाह दे डाली है।

Rajasthan Royals
राजस्थान रॉयल्स (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • राजस्थान ने आईपीएल 2020 में चार मैच खेले हैं
  • राजस्थान के टॉप ऑर्डर ने प्रभावी प्रदर्शन किया है
  • राजस्थान का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह नाकाम रहा

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 में अपने अभियान का शानदार आगाज किया। राजस्थान ने अपने दो शुरुआती मैचों में जीत हासिल की। टीम ने पहले चेन्नई सुपर किंग्स को हराया और फिर किंग्स इलेवन पंजाब को मात दी। हालांकि, दो जीतने के बाद राजस्थान की लय बिगड़ गई और उसे अगले दो मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा। इन हार के साथ राजस्थान की मध्यक्रम की कमजोरी भी उजागर हुई। वहीं, दो बार आईपीएस खिताब जीतने वाली टीम के कप्तान रहे पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अनुभवी खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा और युवा क्रिकेटर रिया के प्रदर्शन की आलोचना की है। उन्होंने साथ ही सख्त सलाह भी दी है।

रॉबिन उथप्पा ने बनाए महज 33 रन

रॉबिन उथप्पा राजस्थान के लिए मुश्किल वक्त में टिककर बल्लेबाजी करने में पूरी तरह नाकाम रहे हैं। उन्होंने अब तक राजस्थान के शुरुआती चार मैचों में 5, 9, 2 और 17 रन की पारी खेली है। दूसरी ओर, रियान पराग ने चार मैचों में 6, 0, 1 और 16 रन का स्कोर बनाया है। गौतम गंभीर का मानना है कि राजस्थान की टीम अपने शीर्ष क्रम पर बहुत अधिक भरोसा कर रही है लेकिन उन्हें अपने मध्यक्रम के मसले को सुलझाने की जरूरत है।

'उम्मीदों पर खरा उतरने की जरूरत है'

गौतम गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, 'रॉबिन उथप्पा और रियान पराग दोनों के हाथ से समय निकलता जा रहा है। ईमानदारी से कहूं तो उथप्पा बिलकुल भी फॉर्म में नहीं दिखे हैं। उथप्पा को प्रदर्शन करना होगा। बहुत सारी उम्मीदें थीं कि उथप्पा मैच को समाप्त करने में सक्षम होंगे। अगर ऐसा नहीं कर पा हे हैं तो कम से कम मध्य क्रम में टीम को आवश्यक मोमेंटम दें। उन्हें उम्मीदों पर खरा उतरने की जरूरत है।'

'स्टोक्स के आने पर बदलेगा टीम संयोजन'

गौतम गंभीर ने आगे कहा, 'रियान पराग भी ने किसी तरह की फॉर्म में नहीं दिखे हैं। बेंच पर कई लोग बैठे हैं। ऐसे में उन्हें प्रदर्शन करना होगा। जब बेन स्टोक्स टीम में आएंगे तो संयोजन पूरी तरह से बदल जाएगा। राजस्थान के लिए बहुत मुश्किल होगा, क्योंकि टीम जोस बटलर, स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन पर काफी निर्भर है। अगर ये सभी एक मैच में जल्दी पवेलियन लौट जाते हैं तो संकट पैदा हो जाएगा। राजस्थान को अपने मध्यक्रम में सुधार करने की आवश्यकता है।'
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर