PBKS vs KKR: पंजाब के खिलाफ 'मैन ऑफ द मैच' बने कप्तान मॉर्गन, लगातार चार हार के बाद मिली जीत तो दिया ये बयान

Eoin Morgan on PBKS vs KKR Match: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स को हरा दिया। कोलकाता की मौजूदा सीजन में यह दूसरी जीत है।

Eoin Morgan
इयोन मॉर्गन (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

अहमदाबाद: खराब फॉर्म से जूझ रहे कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान इयोन मॉर्गन का बल्ला आखिर बोल उठा। उन्होंने सोमवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ (40 गेंदों में नाबाद 47 रन) कप्तानी पारी खेली। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। कोलकाता ने पंजाब को 6 विकेट से मात दी। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब को 9  विकेट पर 123 रन ही बनाए। इसके बाद केकेआर ने 16.4 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। कोलकाता की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में लगातार चार हार के बाद यह पहली जीत है। दोनों टीमों के अब छह मैचों में चार-चार अंक हैं, लेकिन केकेआर बेहतर रन गति के आधार पर प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। पहले कोलकाता तालिका में सबसे नीचे थी। 

कप्तान इयोन मॉर्गन ने दिया ये बयान

पंजाब को हराने के बाद केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा कि हमें जीत आसानी से नहीं मिली है। हमने इसके लिए कड़ी मेहनत की। आज थोड़ा भाग्य के साथ मिला और गेंद का साथ प्रदर्शन प्रभावशाली रहा। गेंदबाजों ने पूरी पारी में नियंत्रण के साथ पंजाब को रोका। तेज गेंदबाज शिवम मावी का मौजूदा सीजन में यह केवल दूसरा मैच था और उन्होंने छाप छोड़ी। मावी के आंकड़े क्रिसे गेल (बिना खाता आउट) के सामने अच्छे थे और यह एक बार फिर काम कर गया। उन्होंने पिछले गेम में अच्छी गेंदबाजी की और फिर उन्होंने यहां अच्छी शुरुआत की। मावी को इसका श्रेय जाता है।

'उम्मीद है हमारे लिए नई शुरुआत होगी'

वहीं, मॉर्गन ने स्पिरन वरुण चक्रवर्ती (24 रन देकर 1 विकेट) और सुनील नरेन (22 रन देकर 2 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि हमारे पास सबसे बड़ा लाभ यह है कि हमारे स्पिनर वैरिएशन बॉलर हैं। वे ड्रिफ्ट और टर्न पर निर्भर नहीं रहते। वे अपनी लंबाई को अच्छी तरह से नियंत्रित करते हैं और थोड़े टर्न पर भरोसा करते हैं। आज वे असाधारण रहे। टूर्नामेंट में अभी बहुत समय बाकी है। उम्मीद है कि आज से हमारे लिए नई शुरुआत होगी। मॉर्गन ने भारत में कोविड-19 की स्थिति पर भी बात रखी। उन्होंने कहा कि बाहर जो कुछ हो रहा है, उसमें हम अपना योगदान देने की कोशिश कर रहे है। केकेआर की ओर से मैं सभी लोगों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए कामना करता हूं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर