कप्तान इयोन मोर्गन के इस फैसले पर भड़क उठे कोच मैकुलम, बदलाव की बात भी कह डाली

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Apr 19, 2021 | 04:27 IST

KKR Coach Brendon McCuillum slams Eoin Morgan's decision: कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने खुलकर अपनी टीम के कप्तान इयोन मोर्गन के फैसले की आलोचना कर डाली।

Brendon McCullum
ब्रेंडन मैकुलम (video grab)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया
  • केकेआर के कोच ब्रेंडन मैकुलम को आया गुस्सा
  • कप्तान इयोन मोर्गन के फैसले से खुश नजर नहीं आए मैकुलम

चेन्नईः कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मिली हार के बाद अपने कप्तान इयोन मोर्गन के एक फैसले की खुलकर आलोचना कर डाली। इसके साथ ही उन्होंने आगामी मैचों में टीम में होने वाले बदलावों के संकेत भी दे दिए। मैकुलम ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुंबई में खेले जाने वाले आगामी मैचों के लिए उनकी टीम में कुछ बदलाव होगा। उन्होंने उम्मीद जतायी कि टीम और स्थल में बदलाव से उनका अभियान पटरी पर लौटेगा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ रविवार को 38 रन से मैच गंवाने के बाद मैकुलम ने कहा, ‘‘हमें शायद ऐसे खिलाड़ी चाहिये जो तारोताजा हों, उम्मीद है कि टीम में कुछ बदलाव होगा। मुंबई में मैच होने से स्थल में भी बदलाव होगा।’’ केकेआर ने चेन्नई में अब तक तीन मैच खेले है जिसमें उन्हें पिछले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड के इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘ नया स्थल होगा लेकिन हमें कुछ जगहों पर सुधार करना होगा। हम अगले दो मैचों में अच्छा कर वापसी कर सकते हैं।’’

मोर्गन के इस फैसले पर निकाली भड़ास

वरुण चक्रवर्ती ने अपने पहले ओवर में दो विकेट चटकाये लेकिन केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने उन्हें गेंदबाजी से हटा दिया जिसकी मैकुलम ने भी आलोचना की। मैकुलम ने कहा, ‘‘हमें उस समय चक्रवर्ती को गेंदबाजी से नहीं हटाना चाहिये था। उस ओवर के बाद उन्हें हटना गलती थी। हम एबी डिविलियर्स के खिलाफ उनका इस्तेमाल करना चाहते थे लेकिन हमारी यह योजना काम नहीं आयी।’’

लगता है डिविलियर्स नई योजना के साथ आए हैं

डिविलियर्स (नाबाद 76) और ग्लेन मैक्सवेल (78) की आक्रामक पारियों के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने चार विकेट पर 204 रन बनाने के बाद केकेआर की पारी में आठ विकेट पर 166 रन पर रोक दिया।

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज के बारे में पूछे जाने पर मैकुलम ने कहा, ‘‘ ऐसा लग रहा कि वह नयी योजना के साथ आये है। वह आत्मविश्वास से भरे लग रहे है । उन्होंने मैच को हमारी पकड़ को दूर कर दिया। विश्व स्तरीय खिलाड़ी ऐसा ही करते है, विरोधी टीम पर काफी दबाव बनाते है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर