इयोन मॉर्गन इस युवा भारतीय क्रिकेटर से हैं बहुत प्रभावित, उसकी पारी का पूरा आनंद उठाया

Eoin Morgan: इयोन मॉर्गन को इस भारतीय युवा क्रिकेटर ने काफी प्रभावित किया है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मॉर्गन ने युवा बल्‍लेबाज के साथ मैच विजयी साझेदारी की।

eoin morgan
इयोन मॉर्गन 

मुख्य बातें

  • इयोन मॉर्गन ने युवा भारतीय क्रिकेटर की जमकर तारीफ की
  • कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए मॉर्गन ने युवा क्रिकेटर के साथ साझेदारी की
  • केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर आईपीएल 2020 में अपनी जीत का खाता खोला

दुबई: कोलकाता नाइटराइडर्स ने शनिवार को आईपीएल 2020 के 8वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को आसानी से 7 विकेट से मात दी। इयोन मॉर्गन ने युवा भारतीय बल्‍लेबाज शुभमन गिल की जमकर तारीफ की और कहा कि उनकी पारी देखने में बड़ा मजा आया। गिल ने नाबाद 70 रन बनाए। आईपीएल में गिल ने अपना पांचवां अर्धशतक जमाया और उन्‍होंने मॉर्गन के साथ नाबाद 92 रन की मैच विजयी साझेदारी की। इंग्‍लैंड के विश्‍व कप विजयी कप्‍तान इयोन मॉर्गन 29 गेंदों में 42 रन बनाकर नाबाद रहे।

मॉर्गन ने मैच के बाद कहा, 'मुझे गिल को कुछ कहने की जरूरत ही नहीं पड़ी। उसे बल्‍लेबाजी करते देखने में बड़ा मजा आ रहा था। उसका बैट स्विंग शानदार था, वो बहुत स्‍टाइलिश बल्‍लेबाज है। वो अच्‍छा बच्‍चा है। उसमें रन बनाने की भूख है और मैं उसके साथ दोबारा बल्‍लेबाजी करना पसंद करूंगा। मेरे ख्‍याल से वह पूरी सफलता का हकदार है।'

गिल ने खेली उम्‍दा पारी

पारी की शुरूआत करते हुए गिल ने एक छोर संभाले रखा जबकि केकेआर की टीम ने 143 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए एक समय 55 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। गिल की पारी की बदौलत केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को आसानी से मात दी और आईपीएल 2020 में अपने जीत का खाता खोला। मुंबई इंडियंस के खिलाफ शिकस्‍त के बाद स्‍वीकार करने के बाद कि टीम में सुधार की जरूरत है, मॉर्गन ने कहा कि शनिवार को टीम के प्रदर्शन से वह बेहद खुश हैं।

मॉर्गन ने कहा, 'अपने खाते में जीत जोड़कर खुश हैं। यह लंबा टूर्नामेंट है, लेकिन इस जीत से हमारा विश्‍वास लौटा और हम लय को बरकरार रखना चाहेंगे। मुंबई के खिलाफ हमारा प्रदर्शन थोड़ा खराब था, लेकिन हमने यह मुकाबला जीता। हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्‍होंने सनराइजर्स हैदराबाद के मजबूत बल्‍लेबाजी क्रम को कम स्‍कोर पर रोका। हमारे गेंदबाजों ने हैदराबाद के बल्‍लेबाजों को बैकफुट पर रखा और हमें पता था कि लक्ष्‍य का पीछा करते समय खुद को दबाव में नहीं डालना है।'

बता दें कि हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 142 रन का बनाए। जवाब में कोलकाता की टीम ने 18 ओवर में 3 विकेट खोकर 145 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर