इयोन मॉर्गन अपने इस फैसले से हैं बेहद नाराज, आरसीबी के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद छलका दर्द

Eoin Morgan: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों कोलकाता नाइटराइडर्स को 8 विकेट की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। केकेआर के कप्‍तान इयोन मॉर्गन ने कहा कि उन्‍हें अपने एक फैसले पर बड़ा पछतावा हुआ।

eoin morgan
इयोन मॉर्गन 

मुख्य बातें

  • केकेआर के कप्‍तान इयोन मॉर्गन अपने इस फैसले से बेहद खफा हैं
  • आरसीबी ने केकेआर को 20 ओवर में केवल 84 रन के स्‍कोर पर रोक दिया
  • आरसीबी ने 39 गेंदें शेष रहते केकेआर को 8 विकेट से मात दी

अबुधाबी: कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के कप्‍तान इयोन मॉर्गन को बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी के फैसले पर बड़ा अफसोस है। यह बयान हैरानीभरा नहीं है क्‍योंकि उनकी टीम को अबुधाबी में विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी के हाथों 8 विकेट की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। केकेआर ने 20 ओवर में 84 रन बनाए। यह आईपीएल 2020 में उसका सबसे कम स्‍कोर है और आईपीएल इतिहास में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर खेलने के बाद भी सबसे छोटा स्‍कोर है।

कोलकाता के लिए स्थिति इतनी खराब थी कि एक समय 2.2 ओवर में उसका स्‍कोर 3/3 था। मजेदार बात यह है कि ये तीनो विकेट तब गिरे जब टीम का कुल स्‍कोर 3 रन था। यहां से इयोन मॉर्गन की टीम के लिए कुछ भी सही नहीं हुआ और मैच के बाद केकेआर के कप्‍तान ने अपने ही फैसले पर पछतावा जाहिर कर दिया।

इयोन मॉर्गन ने मैच के बाद कहा, 'मेरे ख्‍याल से पूरी शुरूआत बल्‍लेबाजी से हुई। चार या पांच विकेट जल्‍दी गिरने से हम निराश हो गए थे। आरसीबी ने अच्‍छी गेंदबाजी की, लेकिन हमें दमदार जवाब देना चाहिए था। ओस को देखते हुए हमें पहले गेंदबाजी का फैसला लेना था।' 10 मैचों में 5 जीत के साथ केकेआर की टीम अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर है, लेकिन प्‍लेऑफ में उसके पहुंचने के अवसर मुश्किल होते जा रहे हैं। दो बार की चैंपियन केकेआर से पंजाब और राजस्‍थान केवल दो अंक पीछे हैं।

रसेल-नरेन की बहुत कमी खली: मॉर्गन

कोलकाता नाइटराइडर्स ने ओपनर्स के रूप में राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल की भारतीय जोड़ी पर एक बार फिर भरोसा जताया। तीसरे नंबर पर फॉर्म की तलाश में जुटे नितिश राणा को भी मौका दिया गया। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ 81 रन की पारी खेलने के बाद त्रिपाठी प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं, लेकिन मॉर्गन का मानना है कि भारतीय बल्‍लेबाज पर भरोसा जताना जरूरी है क्‍योंकि उनमें टीम को आगे ले जाने की क्षमता है।

मॉर्गन ने कहा, 'टॉप-3 में हम अपने सिलेक्‍शन के साथ निरंतर रहे हैं। हमारा मानना है कि ये वो हैं, जो टीम को आगे लेकर जाएंगे। इन्‍होंने क्षमता दर्शायी है। इसलिए भारतीय बल्‍लेबाजों का समर्थन करना जरूरी है।' 2012 के बाद यह पहला मौका था जब कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आंद्रे रसेल और सुनील नरेन दोनों की गैरमौजूदगी में मैदान पर उतरी थी। विश्‍व कप विजेता कप्‍तान ने कहा कि इससे भी टीम को जोरदार झटका लगा है। उन्‍होंने कहा कि वेस्‍टइंडीज के दो ऑलराउंडर्स की प्‍लेइंग इलेवन में कमी से बड़ा अंतर पैदा हुआ।

केकेआर के कप्‍तान मॉर्गन ने कहा, 'उम्‍मीद है कि आंद्रे रसेल और सुनील नरेन जल्‍दी फिट होकर दोबारा मैच खेलने को तैयार हो जाएंगे। दोनों में गजब की क्षमता है क्‍योंकि दोनों ऑलराउंडर्स हैं। उनके नहीं होने से बड़ा अंतर पैदा हुआ। उम्‍मीद है कि वह जल्‍द ही फिट होकर प्‍लेइंग इलेवन में लौटेंगे।' कोलकाता नाइटराइडर्स को अब अपना अगला मुकाबला शनिवार को टेबल टॉपर दिल्‍ली कैपिटल्‍स से खेलना है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर