KKR vs SRH: जीत का खाता खुलने पर कप्तान दिनेश कार्तिक गदगद, की युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ

Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad: कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को आईपीएल 2020 में पहली जीत दर्ज की। कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद को करारी शिकस्त दी।

Dinesh Karthik
दिनेश कार्तिक (तस्वीर साभार BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • कोलकाता ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया
  • दोनों टीमों का यह इस सीजन का दूसरा मैच था
  • मैच में शुभमन गिल ने शानदार पारी खेली

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को सात विकेट से मात दी। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए। जवाब में कोलकाता ने 18 ओवरों में तीन गंवाकर जीत हासिल कर ली। यह कोलकाता की इस सीजन में पहली जीत है। कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा रन युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (नाबाद 70) ने बनाए। उन्होंने 62 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके तथा दो छक्के मारे। मैच में युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक बेहद खुश हैं। उन्होंने युवाओं की जमकर तारीफ की।

'टीम में कई ऑलराउंडर्स होने से फाएदा'

मैच जीतने के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा, 'जीत हासिल करना अच्छा एहसास है। हम काफी मेहनत कर रहे थे और हम इसके हकदार थे। मुझे लगता है कि टीम में कई ऑलराउंडर्स होने से फाएदा मिला है। कभी भी मैं हरफनमौला खिलाड़ियों का इस्तेमाल कर सकता हूं। हम युवाओं को तराशने में सक्षम हैं। पिछले कुछ वर्षों से हमारा कमलेश नागरकोटी के साथ एक भावनात्मक सफर रहा है। हालांकि सारा श्रेय प्रबंधन को जाता है, जिन्हेंने नागरकोटी को जोड़े रखा। युवाओं को शानदार प्रदर्शन करते हुए देखना अच्छा लगता है।'

'मैं चाहता हूं गिल पर कोई दबाव नहीं रहे'

कार्तिक ने शुभमन गिल की तारीफ करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि युवा बल्लेबाज इसी तरह दबाव के बिना खेलें। उन्होंने कहा, 'मैं चाहता हूं कि गिल पर कोई दबाव नहीं रहे। वह क्रिकेट में अपनी यात्रा का आनंद लें। मैकुलम (कोच ब्रेंडन मैकुलम) इसे लेकर स्पष्ट हैं कि सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज शीर्षक्रम पर बल्लेबाजी करेंगे। मुझे कुछ रन बनाने होंगे।' बता दें कि दो विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए कार्तिक ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके। वह 3 गेंदें खेलकर अपना खाता खोलने में भी कामयाब नहीं हो सके। 

वॉर्नर ने अपने फैसला का बचाव किया

वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने अपने पहले बल्लेबाजी के फैसले का बचाव करते हुए कहा, 'मेरा फैसला सही था और मुझे उस पर कोई अफसोस नहीं है क्योंकि हमारी ताकत डैथ ओवरों में गेंदबाजी रही है । हम बीच के ओवरों में रन नहीं बना सके और 30-40 रन पीछे रह गए।' उन्होंने कहा कि हमें कोशिश करनी होगी और सबसे ऊपर जाना होगा। अगर गेंदबाज अच्छी लाइन और लंबाई में गेंदबाजी कर रहे हैं तो कोई मदद नहीं कर सकता। हमें जितना हो सके उतना जोर लगाने की जरूरत है। हमें बाउंड्री लगाने के प्रतिशत में सुधार करना होगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर