'एक सांस में मैच को दूर ले जाने की क्षमता', T20 WC के लिए दिनेश कार्तिक ने इसे बताया बेस्‍ट भारतीय खिलाड़ी

Dinesh Karthik on T20 World Cup 2021: अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक ने इस साल होने वाले टी20 विश्‍व कप में टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ी का नाम बताया है।

dinesh karthik
दिनेश कार्तिक  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कार्तिक ने बताया कि भारतीय टीम के लिए कौन सा खिलाड़ी अहम साबित हो सकता है
  • कार्तिक ने टी20 विश्‍व कप में इस खिलाड़ी के सफल होने की बात कही
  • कार्तिक ने कहा कि भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब की प्रबल दावेदार है

नई दिल्‍ली: T20 World Cup 2021 की शुरूआत अक्‍टूबर में होना है और इसके बारे में विचार-विमर्श शुरू हो चुका है। क्रिकेट विशेषज्ञ और कमेंटेटर्स इस बड़े टूर्नामेंट के बारे में अपने विचार बता रहे हैं और अब इस लिस्‍ट में दिनेश कार्तिक का नाम भी जुड़ गया है।

कार्तिक ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम (India Cricket Team) आगामी आईसीसी इवेंट जीतने की प्रबल दावेदार है। भारत के टी20 विश्‍व कप अभियान की शुरूआत 24 अक्‍टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले के साथ होगी।

टूर्नामेंट से पहले दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम के सबसे अहम खिलाड़‍ी का नाम बताया है, जो कि यूएई में फर्क पैदा कर सकता है। कार्तिक ने हार्दिक पांड्या को भारतीय स्‍क्‍वाड के प्रमुख खिलाड़ी में से एक बताया। भारतीय टीम की कोशिश टी20 वर्ल्‍ड कप का दूसरी बार खिताब जीतने की होगी।

बता दें कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने खुद को न सिर्फ भारत बल्कि आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए भी खुद को मैच फिनिशर के रूप में स्‍थापित किया है। कार्तिक का मानना है कि आईपीएल के इतने सालों का अनुभव पांड्या को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा और वह खेल के दोनों विभागों में कमाल कर सकते हैं।

हार्दिक पांड्या को हर बार जिम्‍मेदारी निभाना होगी: दिनेश कार्तिक

कार्तिक ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो गेम प्‍लान में बातचीत करते हुए कहा, 'सवाल है कि बड़े दिन- जैसा कि कुछ साल पहले मुंबई में हुआ था। कोई आया और बेहतर प्रदर्शन कर गया। आप कुछ विशेष करने के लिए क्‍या करेंगे। भारत को टूर्नामेंट में खुद को झोंकना होगा। टीम के पास कई महत्‍वपूर्ण खिलाडद्यी हैं। मगर मैं एक खिलाड़ी का नाम लेना चाहूंगा, जो इन सभी के बीच में है।'

कार्तिक ने आगे कहा, 'वह नंबर-6 पर बल्‍लेबाजी करने आता है और जब भी मैदान में आता है तो हर बार उस पर जिम्‍मेदारी होती है। उसमें एक सांस में मैच को दूर ले जाने की क्षमता है। इतना शानदार वो खिलाड़ी है। वह गेंद से भी शानदार है। वह 85-87 एमपीएच की गति से गेंद डाल लेता है और धीमी गति की गेंदों का अच्‍छा मिश्रण करता है।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर