DC vs KKR: कोलकाता ने टॉस जीतकर दिल्ली को दी बल्लेबाजी, दोनों टीमों ने प्लेइंग इलेवन में किया बदलाव

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders Playing 11: कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों का यह चौथा मुकाबला है।

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders
दिनेश कार्तिक और श्रेयस अय्यर (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • कोलकाता ने दिल्ली के खिलाफ टॉस जीता
  • दिनेश कार्तिक ने गेंदबाजी का फैसला किया
  • दोनों टीमों ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया

शारजाह: दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम आईपीएल 2020 के 16वें मैच में भिड़ रही हैं। दोनों टीमें शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने हैं। दोनों टीमों के बीज यह पहली टक्कर है। वहीं, मौजूदा सीजन दोनों का यह चौथा मैच है। है। दिल्ली की टीम तीन मैचों में 2 जीत और 1 हार के साथ चार अंक तालिक में दूसरे स्थान पर जबकि कोलकाता इतने ही मैचों में 2 जीत और हार के साथ तीसरे नंबर पर है। मैच में केकेआर ने टॉस जीतकर पहले दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया है। दिल्ली और केकेआर ने अपनी टीम में बदलाव किए हैं। 

इन खिलाड़ियों को मिला मौका

कोलकाता ने और दिल्ली ने अपनी टीम में क्रमश: एक और दो बदलाव किए हैं। केकेआर ने प्लेइंग इलेवन में स्पिनर कुलदीप यादव की जगह राहुल त्रिपाठी को शामिल किया है। केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि बल्लेबाजी में गहराई के लिए त्रिपाठी को मौका दिया गया है। दिल्ली ने रविचंद्रन अश्विन और हर्षल पटेल को अंतिम एकादश में शामिल किया है। दिल्ली ने अक्षर पटेल और इशांत शर्मा को बाहर का रास्ता दिखाया। हर्षल के कंधों पर निचले क्रम में बल्लेबाजी को मजबूत करने की जिम्मेदारी होगी। 

दोनों में से किसका पलड़ा भारी?

कोलकाता नाइट राइडर्स का अभी तक दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 13 मैच में कोलकाता ने जीत हासिल की जबकि दिल्ली की टीम 10 में बाजी मारने में सफल रही। हालांकि, पिछले सीजन में दिल्ली का दबदबा रहा था। दिल्ली ने आईपीएल 2019 में कोलकाता को दोनों मैचों में शिकस्त दी थी। 

प्लेइंग इलेवन:

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्‍तान और विकेटकीपर), सुनील नरेन, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, शिवम मावी और राहुल त्रिपाठी।

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), शिखर धवन, पृथ्‍वी शॉ, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्‍टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्जे और हर्षल पटेल।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर