DCvSRH: दिल्ली कैपिटल्स पर पड़ी दोहरी मार, हार के बाद कप्तान पर हुआ लाखों का जुर्माना 

Delhi capitals Captain Shreyas Iyer Fined: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टीम की हार के बाद दोहरी मार का सामना करना पड़ा।

Shreyas Iyer
श्रेयस अय्यर( साभार IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

अबुधाबी: आईपीएल 2020 में मंगलवार को अबुधाबी में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स(Delhi Capitals) की टीम को सीजन में पहली बार हार का मुंह देखना पड़ा। सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा जीत के लिए दिए 163 रन को दिल्ली की टीम हासिल नहीं कर सकी। सनराइजर्स हैदराबाद( Sunrisers Hyderabad) द्वारा बनाए 4 विकेट पर 162 रन के जवाब में निर्धारित 20 ओनर में 7 विकेट खोकर केवल 147 रन बना सकी और 15 रन के अंतर से मैच गंवा दिया।  

दिल्ली के लिए बात हार तक ही नहीं मैच खत्म होने के बाद मैच रेफरी ने दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर( Shreyas Iyer) के ऊपर गेंदबाजी के दौरान स्लो ओवर रेट(Slow over-rate) का दोषी मानते हुए जुर्माना लगा दिया। आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट( IPL Code of conduts) के मुताबिक पहली बार किसी टीम को स्लो ओवर रेट का दोषी पाए जाने पर चेतावनी के साथ कप्तान के ऊपर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाए जाने का प्रावधान है। ऐसा ही श्रेयस अय्यर के साथ भी हुआ और उनपर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। 

आईपीएल 2020 में विराट कोहली के बाद स्लो ओवर रेट का दोषी पाए जाने वाले वो दूसरे कप्तान हैं। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 24 सितंबर को खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट से गेंदबाजी की थी जिसका खामियजा कप्तान कोहली को 12 लाख रुपये के जुर्माने के रूप में भुगतना पड़ा था।

 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर