जीतते-जीतते हारकर बाहर हुए तो दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत हुए भावुक, दिया ये बयान

Delhi Capitals Captain Rishabh Pant's reaction after KKR beat DC: आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को रोमांचक मैच में शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली। लगातार दो मैच हारने के बाद दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत क्या बोल, आइए जानते हैं।

Rishabh Pant, IPL 2021 KKR vs DC
Rishabh Pant, IPL 2021 KKR vs DC 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में भी हार गई दिल्ली कैपिटल्स की टीम
  • कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर तीसरी बार आईपीएल फाइनल में जगह बनाई
  • मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत के चेहरे पर साफ दिखी निराशा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में मंगलवार रात शारजाह के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने बड़ी जीत दर्ज की। कोलकाता ने इस अहम मुकाबले में पिछली बार की फाइनलिस्ट टीम दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर तीसरी बार आईपीएल फाइनल में जगह बना ली है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स का खिताबी सपना एक बार फिर टूट गया। मैच में एक समय दिल्ली की टीम जीतती दिख रही थी लेकिन अंत में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। जानिए हारकर बाहर होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने क्या कुछ कहा।

इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। शारजाह की पिच कठिन थी लेकिन अब तक टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली दिल्ली की टीम यहां आकर पूरी तरह लड़खड़ा गई। दिल्ली की तरफ से किसी भी खिलाड़ी का अर्धशतक नहीं हुआ और पूरी टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर सिर्फ 135 रन ही बना सकी।

जवाब देने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने शानदार अंदाज में सिर्फ एक विकेट खोकर 123 रन बना लिए थे लेकिन फिर अचानक ऐसा विकेटों का पतझड़ आया कि 7 रन के अंदर 6 विकेट गिर गए। हालांकि अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने छक्का जड़कर केकेआर को मैच जिता दिया और फाइनल में जगह बना ली। अब उनका मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।

दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता के खिलाफ हार मिलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के निराश कप्तान रिषभ पंत भावुक नजर आए, उन्होंने कहा, "शायद मेरे पास बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं। दिल्ली के कप्तान के रूप में यही कहूंगा कि हम मैच के अंतिम तक संघर्ष करते हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने (केकेआर) पावरप्ले के बाद काफी अच्छी गेंदबाजी की और हम सही से स्ट्राइक रोटेट नहीं कर सके। पूरे सीजन में हमने अच्छा क्रिकेट खेला। काफी कुछ सीखने को बाकी है। उम्मीद है कि अगले साल हम फिर लौटेंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर