DC vs KXIP Predicted Playing 11: इन खिलाड़ियों के साथ अपने अभियान की शुरुआत करने उतरेंगी दिल्ली और पंजाब

DC vs KXIP Predicted Playing 11: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीमें अपने पहले मैच में इन खिलाड़‍ियों को के साथ मैदान पर उतर सकती हैं।

dc vs kxip predicted XI
दिल्‍ली कैपिटल्‍स बनाम किंग्‍स इलेवन पंजाब संभावित एकादश 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 का दूसरा मुकाबला दिल्‍ली और पंजाब के बीच
  • केएल राहुल पहली बार कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे
  • श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी में दिल्‍ली करिश्‍मा करने को बेकरार

नई दिल्‍ली: कई सालों के संघर्ष के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स को पिछले साल राहत मिली जब उसने प्‍लेऑफ तक का सफर तय किया था। 2012 के बाद पहली बार दिल्‍ली की टीम प्‍लेऑफ में जगह बना पाई थी। इस साल श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व में दिल्‍ली की टीम और बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी, जिसकी शुरूआत आज किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ होगी। वहीं पंजाब की टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी और ये टीम भी इस साल करिश्‍मा करने को बेकरार है।

चलिए गौर करते हैं कि आईपीएल 2020 में आज के मुकाबले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीमें किन 11 खिलाड़‍ियों को मैदान पर उतार सकती हैं।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स

दिल्‍ली की तरफ से ओपनिंग अनुभवी शिखर धवन और युवा पृथ्‍वी शॉ करेंगे। बाएं और दाएं हाथ के संयोजन के साथ यह जोड़ी किसी भी गेंबदाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकती हैं। दोनों ही आक्रामक बल्‍लेबाज हैं, जो गेंदबाजों के लिए बुरा सपना बनना चाहेंगे। तीसरे नंबर पर कप्‍तान श्रेयस अय्यर आएंगे जबकि चौथे नंबर पर फिर अनुभव को तरजीह देते हुए अजिंक्‍य रहाणे को भेजा जा सकता है।

इसके बाद आक्रामक रिषभ पंत और वेस्‍टइंडीज के शेमरॉन हेटमायर को पांचवें व छठे क्रम की जिम्‍मेदारी दी जा सकती है। रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा स्पिन आक्रमण की बागडोर संभालेंगे जबकि दिल्‍ली की टीम तीन तेज गेंदबाजों इशांत शर्मा, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे को मौका दे सकती है।

दिल्‍ली की संभावित प्‍लेइंग XI: शिखर धवन, पृथ्‍वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), अजिंक्‍य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शेमरॉन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे।

किंग्‍स इलेवन पंजाब

किंग्‍स इलेवन पंजाब इस बार निरंतर बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी। यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल पहले ही मैच से धूमधड़ाका मचाना चाहेंगे और उन्‍हें ओपनिंग में कप्‍तान केएल राहुल का साथ मिलेगा। इस जोड़ी ने पिछले साल भी कई शानदार प्रदर्शन किए और इस बार इनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्‍मीद है। तीसरे नंबर पर मयंक अग्रवाल को मौका मिल सकता है। फिर सरफराज खान और निकोलस पूरन को चौथे व पांचवें नंबर पर भेजा सकता है।

कृष्‍णप्‍पा गौतम को ऑलराउंडर की भूमिका सौंपी जा सकती है जबकि मुरुगन अश्विन को भी आजमाया जा सकता है। मोहम्‍मद शमी, शेल्‍डन कॉट्रेल और इशान पोरेल तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी संभालेंगे जबकि मुजीब उर रहमान भी स्पिन में योगदान निभाएंगे।

किंग्‍स इलेवन पंजाब की संभावित प्‍लेइंग XI: केएल राहुल (कप्‍तान और विकेटकीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, मोहम्‍मद सरफराज निकोलस पूरन, कृष्‍णप्‍पा गौतम, मुरुगन अश्विन, मोहम्‍मद शमी, इशान पोरेल और मुजीब उर रहमान।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर