जीत के बाद वॉर्नर बोले- 'हम सब कुछ सोचकर आए थे', अब इन दो टीमों को खुली चुनौती

David Warner after victory against DC: सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 88 रन से मिली बड़ी जीत के बाद अपनी रणनीति का खुलासा किया।

David Warner
डेविड वॉर्नर (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्लीः जब दिल्ली कैपिटल्स मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरी तब शायद उनको विरोधी टीम की रणनीति का अंदाजा नहीं था। हैदराबाद के कप्तान और बर्थडे बॉय डेविड वॉर्नर एक खास रणनीति के साथ मैदान पर उतरे थे और टॉस जीतने के बाद श्रेयस अय्यर ने जो फैसला लिया, वहीं से वो हैदराबाद की रणनीति में फंस चुके थे। दिल्ली के कप्तान ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बैटिंग करने का न्योता दे दिया था।

हैदराबाद की टीम पहले बैटिंग करने उतरी और शुरुआत से ही वो इस तरह खेले मानो अब वो थमने वाले नहीं हैं। ताबड़तोड़ बाउंड्री की झड़ी लगाते हुए वॉर्नर-साहा की ओपनिंग जोड़ी ने ऐसा मंच खड़ा कर दिया कि टीम सिर्फ 2 विकेट गंवाने के बावजूद 219 रन तक जा पहुंची और बाद में 88 रन से विशाल जीत दर्ज करके अपने नेट रन रेट में भी इजाफा किया, अंक तालिका में सातवें से छठे पायदान पर पहुंचे और प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखने की हुंकार भी भर दी।

हम सोचकर आए थे कि.. 

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने कहा कि अगले दो मैचों में भी उनका लक्ष्य बड़े स्कोर बनाने का होगा ताकि प्लेआफ में प्रवेश की उम्मीद बनी रहे। उन्होंने कहा, ‘'हम आज टॉस जीतने पर भी पहले बल्लेबाजी ही चुनते। हमें उनके तेज गेंदबाजों को निशाना बनाना था।' उन्होंने किया भी ठीक वैसा ही। शीर्ष पेसर कगिसो रबाडा के 4 ओवरों में 54 रन, एनरिच नॉर्खिया के चार ओवरों में 37 रन और तुषार देशपांडे के खिलाफ 3 ओवर में 35 रन इस बात का प्रमाण रहा कि रणनीति सटीक बैठी।

बेयरस्टो को क्यों किया बाहर? साहा में क्या खास?

अच्छी बल्लेबाजी कर रहे जॉनी बेयरस्टो को बाहर रखकर रिद्धिमान साहा को टीम में शामिल किया गया। इस फैसले पर वॉर्नर ने कहा, ''फैसला कठिन था लेकिन हमें लगा कि चौथे नंबर पर केन विलियमसन की जरूरत है।'' कप्तान वॉर्नर ने 87 रन बनाने वाले रिधिमान साहा की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘पावरप्ले में उसका स्ट्राइक रेट कमाल का है। उसे ग्रोइन में चोट लगी है। विजय शंकर की चोट के बारे में अभी पता नहीं चला है।’’

वॉर्नर की चुनौती, अब बचकर रहें विराट और रोहित

डेविड वार्नर ने बातों-बातों में अगले दो मैचों की रणनीति साफ कर दी और इशारों में विरोधी टीम के गेंदबाजों को चुनौती भी दे डाली है। उन्होंने कहा, ''हमें शारजाह में दो मैच और खेलने हैं। अगर हम इसी तरह 220 रन बना सके तो कौन जानता है कि हम प्लेआफ में पहुंच जायें।’’ हैदराबाद के अगले दो अंतिम मुकाबले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैं। दोनों टीमों के गेंदबाजों को अब हैदराबाद के तेवर देखते हुए अपनी रणनीति बनानी होगी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर