चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्‍लेइंग XI, ताहिर/ब्रावो में से कौन?

CSK vs SRH Predicted Playing 11 today match: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अंबाती रायुडू की वापसी होगी।

dwayne bravo and imran tahir
ड्वेन ब्रावो और इमरान ताहिर 

मुख्य बातें

  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी
  • अंबाती रायुडू की वापसी से सीएसके का बल्‍लेबाजी क्रम मजबूत होगा
  • डेविड वॉर्नर के नेतृत्‍व वाली सनराइजर्स हैदराबाद में किसी बदलाव की उम्‍मीद नहीं

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) की टीम के लिए नए सीजन की शुरूआत थोड़ी कठिन हुई है। तीन मैचों में एक जीत के साथ चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2020 की अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर है और उसकी शुरूआत भी चेन्‍नई जैसी ही हुई।

सीएसके और एसआरएच के बीच सिर्फ एक फर्क है लय का। जहां सनराइजर्स हैदराबाद ने लगातार दो मैच हारने के बाद अपने पिछले मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मात देकर जीत की लय हासिल की। वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को पिछले दो मुकाबलों में लगातार शिकस्‍त झेलनी पड़ी है। एमएस धोनी की टीम में हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कुछ भरोसेमंद खिलाड़‍ियों की वापसी होने जा रही है। चलिए देखते हैं दोनों की संभावित प्‍लेइंग 11।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स संभावित प्‍लेइंग 11

एमएस धोनी ने अपनी टीम के ओपनर्स के प्रदर्शन पर निराशा व्‍यक्‍त की थी और एक अतिरिक्‍त गेंदबाज को टीम में शामिल करने के संकेत भी दिए थे। 7 दिन के ब्रेक के बाद वापसी कर रही सीएसके में शेन वॉटसन या मुरली विजय में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ेगा। इससे सीएसके के पास गेंदबाज को शामिल करने का मौका बढ़ जाएगा।

वैसे, शेन वॉटसन को बाहर करने की उम्‍मीद ज्‍यादा है क्‍योंकि इससे इमरान ताहिर या ड्वेन ब्रावो में से किसी एक को मौका मिल सकता है। ओपनर की समस्‍या का निपटारा फाफ डु प्‍लेसिस, रुतुराज गायकवाड़ और अंबाती रायुडू कर सकते हैं। शार्दुल ठाकुर को केदार जाधव की जगह मिल सकती है। जोश हेजलवुड ने केवल एक मैच खेला, लेकिन विकेट लेने में नाकाम रहे। ऐसे में उनकी जगह इमरान ताहिर को शामिल किया जा सकता है।

सीएसके 11 - शेन वॉटसन, मुरली विजय/रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्‍लेसिस, अंबाती रायुडू, सैम करन, एमएस धोनी (कप्‍तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव/शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, पीयूष चावला, जोश हेजलवुड/इमरान ताहिर।

सनराइजर्स हैदराबाद संभावित प्‍लेइंग 11

डेविड वॉर्नर के नेतृत्‍व वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मात दी थी। पिछले मैच में केन विलियमसन को ऑरेंज आर्मी ने शामिल किया और इससे टीम में जोश लौटा। वॉर्नर और बेयरस्‍टो एक बार फिर ओपनिंग करने साथ उतरेंगे जबकि तीसरे नंबर की जिम्‍मेदारी मनीष पांडे संभालते हुए नजर आएंगे। विलियमसन चौथे क्रम पर आकर टीम का संतुलन बनाएंगे। अब्‍दुल समद को बड़ी भूमिका निभाने के लिए सौंपी जा सकती है। 

हैदराबाद की कोशिश अपनी जीत की लय को बरकरार रखने की होगी। राशिद खान फिर स्पिन विभाग की जिम्‍मेदारी संभालेंगे। भुवनेश्‍वर कुमार, टी नटराजन और खलील अहमद तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी संभालेंगे।

एसआरएच 11 - डेविड वॉर्नर (कप्‍तान), जॉनी बेयरस्‍टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग/विजय शंकर, अब्‍दुल समद, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्‍वर कुमार, टी नटराजन, खलील अहमद।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर