एमएस धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग की इस बात के कायल हैं फाफ डु प्लेसिस, बांधे तारीफों के पुल

Kings XI Punjab vs Chennai Super Kings: फाफ डु प्लेसिस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शादनरा ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके बाद उन्होंने एमएस धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग की तारीफों के पुल बांधे।

MS Dhoni Faf du Plessis
महेंद्र सिंह धोनी और फाफ डु प्लेसिस  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • चेन्नई ने पंजाब के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की
  • चेन्नई के लिए यह जीत काफी राहत भरी है
  • 'धोनी ब्रिगेड' को लगातार तीन हार मिली थीं

पिछले तीन मैचों में मिली लगातार हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स आखिरकार रविवार को जीत की पटर पर लौट आई। चेन्नई ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से करारी मात दी। 179 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 87) और शेन वॉटसन (नाबाद 83) ने शानदार पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 181 रन की अविजित साझेदारी कर पंजाब के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। ताबडतोड़ पारी के बाद डु प्लेसिस ने खिलाड़ियों में भरोसा जताने के लिए कप्तान एमएस धोनी और चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग की तारीफ की है।

'हम अच्छी साझेदारी करने में सफल रहे'

डु प्लेसिस ने कहा, 'हां, हमने अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि मेरे लिए बड़ी चीज यह है कि मैं अंत तक टिका रहा। मेरा ध्यान इसी चीज पर है कि मैं अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने का प्रयास करूं। अच्छा रहा कि हम अच्छी साझेदारी करने में सफल रहे। मुझे लगता है कि पिछले मैच में हमारी गेंदबाजी काफी अच्छी थी, हमारी टीम का संतुलन बेहतर था लेकिन हमने बल्लेबाजी अच्छी नहीं की।' उन्होंने कहा, 'अच्छी बल्लेबाजी से आत्मविश्वास है आता है। हम सिर्फ यही सुनिश्चित करना चाहते थे कि बल्लेबाज कुछ आत्मविश्वास हासिल करें। उम्मीद है कि खिलाड़ी अगले कुछ मैचों में फॉर्म पाने में सफल होंगे।'

'सीएसके का खिलाड़ियों में ज्यादा विश्वास'

बता दें कि वॉटसन बतौर ओपनर खराब शुरुआत कर रहे थे। उन्होंने चार मैचों में सिर्फ 52 रन बनाए। हालांकि, उन्होंने पंजाब के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली खेलकर फॉर्म में वापसी की। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। डु प्लेसिस ने कहा, 'खिलाड़ियों पर भरोसा जताने का श्रेय धोनी और फ्लेमिंग को जाता है। यह सीएसके का तरीका है, जो अन्य टीमों की तुलना में खिलाड़ियों पर साथ थोड़ा ज्यादा विश्वास करते हैं।' दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा, 'वे खिलाड़ियों को साथ जोड़े रखते हैं। उन्हें यकीन होता है कि फाइनल जरूर खेलेंगे। प्रबंधन को इसका श्रेय जता है। यह हमेशा उतना आसान नहीं होता जितना दिखता है।'
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर