आईपीएल 2021 में अब नहीं दिखेगा यूनिवर्स बॉस के बल्ले का जादू, इस वजह से वापस लिया नाम 

Chris Gayle leaves the IPL bio-bubble: वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल के बायो-बबल को छोड़ने का फैसला किया है। 

Chris-gayle-ipl-2021
क्रिस गेल( साभार IPL) 

मुख्य बातें

  • क्रिस गेल ने किया आईपीएल 2021 के बायो-बबल को छोड़ने का फैसला
  • दो दिन पहले कहा था बायोबबल की वजह से हो गया हूं मेंटल
  • टी20 वर्ल्ड कप से पहले दूर करना चाहते हैं तनाव, होना चाहते हैं तरो-ताजा

दुबई: यूनिवर्स बॉस के नाम से दुनियाभर में मशहूर वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने आईपीएल 2021 से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है। वो पंजाब किंग्स के लिए बाकी बचे मैचों में खेलते नजर नहीं आएंगे। पंजाब किंग्स ने इस बात की आधिकारिक तौर पर घोषणा की।

पंजाब किंग्स ने इस बारे में बयान जारी करते हुए कहा कि गेल मानसिक थकान के कारण आईपीएल के बायोबबल को छोड़ देंगे। उन्होंने ये निर्णय अगले महीने आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए खुद को तरोताजा करने के लिए किया है। 

वर्ल्ड कप के लिए होना चाहता हूं तरोताजा
गेल ने बयान में कहा, पिछले कुछ महीने से मैं वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम, कैरेबियन प्रीमियर लीग और फिर आईपीएल के बायो-बबल का हिस्सा रहा हूं। मानसिक रूप से खुद को तरोताजा करने के लिए मैंने यह फैसला किया है। मैं आगामी टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की टीम की मदद करना चाहता हूं और दुबई में एक ब्रेक लेना चाहता हूं। मुझे वक्त देने के लिए पंजाब किंग्स का धन्यवाद। मेरी शुभकामनाएं और आशाएं पंजाब किंग्स के साथ हैं। आगामी मैचों के लिए उन्हें शुभकामनाएं। 

बायो-बबल में हो गया हूं मेंटल 
गेल ने पंजाब किंग्स के पिछले मैच के दौरान ही कॉमेंट्रेटर्स से बात करते हुए इस बात का खुलासा किया था कि वो बायोबबल से बेहद परेशान हैं। गेल ने कहा था, मैं बायो बबल में मेंटल हो गया हूं। मैं अकेला नहीं हूं जो ऐसा महसूस कर रहा हूं। लगातार बायो बबल में रहना  बेहद मुश्किल है।'

इस साल सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों में है शुमार 
इस साल केवल 6 खिलाड़ियों ने क्रिस गेल से ज्यादा टी20 मैच पूरी दुनिया में खेले हैं। उन्होंने ये मैच वेस्टइंडीज, सेंट किट्स नेविस पैट्रियोट्स, क्वेटा ग्लैडिएटर्स और पंजाब किंग्स के लिए खेले हैं। 42 वर्षीय क्रिस गेल ने पंजाब किंग्स के लिए अबतक खेले तीन मैचों में से दो खेले हैं। उनके जन्मदिन के दिन पंजाब ने गेल को टीम में शामिल नहीं किया था। 

बायो-बबल छोड़ने के बाद भी रहेंगे दुबई में 
पंजाब किंग्स के बयान के मुताबिक गेल वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम के साथ जुड़ने से पहले दुबई में ही रहेंगे। वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर को होने जा रहा है। गेल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। वो वर्ल्ड कप में शिरकत करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी होंगे। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर