CSK vs RCB: विराट सेना ने दी धोनी के धुरंधरों को मात, चेन्नई के लिए मुश्किल हुए हालात

Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore Score Match Report: विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने शनिवार को एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को मात देकर टूर्नामेंट में तीसरी जीत दर्ज की।

Virat Kohli
विराट कोहली (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली के धमाकेदार अर्धशतक की बदौलत आरसीबी ने बनाए थे 4 विकेट पर 169 रन
  • आरसीबी ने दर्ज की छठे मैच में चौथी जीत, चेन्नई को मिली सातवें मैच में पांचवीं हार
  • हर बार प्लेऑफ में पहुंचने वाली चेन्नई के लिए मुश्किल हुए हालात

दुबई: विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने शनिवार को एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रन से मात देकर चौथी जीत दर्ज की। जीत के लिए मिले 170 रन के लक्ष्य को धोनी के धुरंधर हासिल नहीं कर सके और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 132 रन बना सकी। अंबाती रायुडू(42) और डेब्यूटेंट नारायण जगदीशन(33) के अलावा और चेन्नई का और कोई बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक सका। 

प्लेऑफ में पहुंचने की है चुनौती
सात मैच में पांचवीं हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल नजर आ रहा है। अब तक हर बार प्लेऑफ में पहुंचने वाली चेन्नई को अगले सात में से 6 मैच जीतने होंगे। टीम के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है। 

खराब रही चेन्नई की शुरुआत
जीत के लिए मिले 170 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहला विकेट चौथे ओवर में फॉफ डुप्लेसी के रूप में गंवा दिया। 8 रन बनाकर डुप्लेसी वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर क्रिस मॉरिस के हाथों लपके गए। इसके बाद सुंदर ने जल्दी ही शेन वॉटसन को भी बोल्ड करके सीएसके को दूसरा झटका दे दिया। वॉटसन 14(18) रन बना सके।

जगदीशन-रायुडू ने संभाला
सीएसके ने 5.4 ओवर में 25 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद चेन्नई की पारी को अंबाती रायुडू और डेब्यूटेंट नारायण जगदीशन ने पारी को संभालने की कोशिश की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 52 गेंद में 64 रन की साझेदारी की। लेकिन 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर जगदीशन 28 गेंद में 33 रन बनाकर रन आउट हो गए।

धोनी फिर हुए नाकाम 
इसके बाद बल्लेबाजी करने आए एमएस धोनी 6 गेंद में 10 रन बनाकर बाउंड्री पर छक्का जड़ने की कोशिश में लपके गए। इसकी अगली ही गेंद पर क्रिस मॉरिस ने सैम कुरेन को विकेटकीपर एबी डिविलियर्स के हाथों कैच करा दिया। कुरेन अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद रवींद्र जडेजा(7) और ड्वेन ब्रावो(7) भी तेजी से रन बनाने की कोशिश में मॉरिस की गेंद पर लपके गए। धोनी के आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरते रहे और 20 ओवर में सीएसके की 8 विकेट पर 132 रन बना सकी। 

ऐसी रही आरसीबी की पारी 
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच 9 गेंदों में महज 2 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें दीपक चाहर ने तीसरे ओवर में बोल्ड किया। उनके आउट होने के बाद देवदत्त पडिक्कल ने विराट कोहली के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने संभलकर बल्लेबाजी की। पडिक्कल और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की। हालांकि, पडिक्कल अपनी पारी को अर्धशतक में नहीं बदल पाए और 11वें ओवर में शार्दुल ठाकुर का शिकार बन गए। 

पडिक्कल को शार्दुल ने फाफ डु प्लेसिस के हाथों लपकवाया। उन्होंने 34 गेंदों में 2 चौकों और 1 छक्के के जरिए 33 रन बनाए। आरसीबी को तीसरा झटका एबी डिविलियर्स के रूप में लगा। पडिक्कल के पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर उतरे  डिविलियर्स टिक नहीं सके। उन्हें शार्दुल ने 11वें ओवर में विकेट के पीछी एमएस धोनी के हाथों कैच आउट करा दिया। वह 2 गेंदें खेलकर अपना खाता भी नही खोल पाए। 

आरसीबी का चौथा विकेट वॉशिंगटन सुंद के तौर पर गिरा। सुंदर ने 10 गेंदों में 10 रन बनाए। उन्हें सैम करन ने 15वें ओवर में धोनी के हाथों लपकवाया।  उनका विकेट 93 के कुल स्कोर पर गिरा। यहां से कोहली और शिवम दुबे ने मोर्चा संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 76 रन की अविजित साझेदारी की। कोहली ने 52 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 90 रन की पारी खेली। वहीं, दुबे ने 14 गेंदों में 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 22 रन बनाए। दोनों खिलाड़ी नाबाद पवेलियन लौटे। 

प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी (कप्तान) शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, एन जगदीशन, सैम करन, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और कर्ण शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, एबी डिविलियर्स, गुरकीरत सिंह मान, शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, इसरु उडाना, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर